इस ऑस्ट्रेलियाई शख्स ने सुनने के लिए कटवाए अपने दोनों कान

This Australian man gone through conch removal to ascend hearing capacity
इस ऑस्ट्रेलियाई शख्स ने सुनने के लिए कटवाए अपने दोनों कान
इस ऑस्ट्रेलियाई शख्स ने सुनने के लिए कटवाए अपने दोनों कान

डिजिटल डेस्क, ऑस्ट्रेलिया। ये तो हम सभी जानते हैं कि सुनने के लिए कान की आवश्कता होती है, कान हमारे शरीर का एक मुख्य अंग होता है, लेकिन अगर आपसे कोई कहे कि किसी व्यक्ति ने सुनने के लिए अपने कान ही कटवा दिए तो शायद आप यही सोचेंगे ये क्या मजाक है। लेकिन बता दें कि ये बात बिल्कुल सही है। वो कहते हैं न शौक बड़ी चीज होती है। अपने शौक के चलते ही ऑस्ट्रेलिया के एक शख्स ने सुनने की क्षमता बढ़ाने के लिए अपने ही कान कटवा लिए। अलग दिखने की चाहत में आजकल बॉडी मॉडिफिकेशन ट्रेंड के चक्कर में इस व्यक्ति ने अपने दोनों कान कटवा दिए हैं। जिसकी तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं। बता दें कि इस शख्स ने अपने कानों का ऑपरेशन स्वीडन में करवाया है।  

दरअसल, चार्ल्स बेंटले नाम के शख्स ने ज्यादा सुनने की क्षमता बढ़ाने के लिए अपने कान कटवाने की इच्छा जाहिर की। इसके लिए उसने स्वीडन के मशहूर बॉडी मोडिफिकेशन आर्टिस्ट चाय माइबर्ट से संपर्क किया। कान के बाहरी हिस्से के सर्किल को कॉन्क कहते हैं। माइबर्ट ने बताया कि इस ऑपरेशन को कॉन्क रिमूवल  कहते हैं, जो की काफी खतरनाक प्रक्रिया है और इस ऑपरेशन को दुनिया के कुछ ही बॉडी मोडिफिकेशन आर्टिस्ट कर सकते हैं। माइबर्ट ने इस ऑपरेशन को अपने स्टॉकहोम स्थित स्टूडियो में किया। 

मोडिफिकेशन आर्टिस्ट माइबर्ट ने इंस्टाग्राम पर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि बेंटले के कानों पर मैंने कॉन्क रिमुवल ऑपरेशन किया। बेंटले ऑस्ट्रेलिया से यहां मुझसे अपने कानों का ऑपरेशन कराने आए थे। माइबर्ट ने इंस्टाग्राम और फेसबुक पर लिखा, मैं चार्ल्स का शुक्रगुजार हूं। मोडिफिकेशन आर्टिस्ट चाय माइबर्ट की इस वायरल पोस्ट पर अब तक 16 हजार से ज्यादा लोग कमेंट कर चुके हैं, जबकि 17 हजार से अधिक बार इसे शेयर किया जा चुका है।

माइबर्ट ने बताया कि इस ऑपरेशन के बाद पीछे से आती हुई आवाज सुनने की शक्ति काफी बढ़ जाती है। उन्होनें ये भी कहा कि इस ऑपरेशन का कान पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ता पहले दो हफ्तों तक आपको की दिशा समझने में थोड़ी तकलीफ होगी क्योंकि आपका दिमाग नए मोडिफिकेशन के अनुसार काम नहीं करेगा। लेकिन दो हफ्तों में दिमाग पर सुनने की क्षमता में तालमेल हो जाएगा और आप आसानी से आवाज की दिशा पहचान सकेंगे। उन्होंने बताया कि पीछे से आने वाली आवाज को आप स्पष्ट रुप से सुन सकेंगे।   

माइबर्ट की इस पोस्ट पर ट्विटर पर लोगों ने काफी गुस्सा निकाला। एक यूजर ने लिखा, आह मैंने देखा कैसे तुम सबका ध्यान आकर्षित करने की कोशिश में हो, मैं तुम्हारी बेरोजगारी दूर करने के लिए क्या कर सकता हूं। कुछ ने इस ऑपरेशन को बेतुका बताया तो कुछ ने कहा कि इतने सुंदर शरीर को यूं खराब करने की जरूरत क्या है। 

 

Created On :   29 March 2019 6:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story