सस्ती और ज्यादा माइलेज वाली बाइक खरीदना है तो ये हैं ऑप्शन्स

This Diwali brings mileage bikes with lower prices and smart look
सस्ती और ज्यादा माइलेज वाली बाइक खरीदना है तो ये हैं ऑप्शन्स
सस्ती और ज्यादा माइलेज वाली बाइक खरीदना है तो ये हैं ऑप्शन्स

डिजिटल डेस्क, भोपाल। पेट्रोल की लगातर बढ़ती कीमतों से हर कोई परेशान है। लोग अब बाइक तक खरीदनें में संकोच करने लगे हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए मोटरसाइकिल कंपनियों ने कम दाम के साथ ज्यादा माइलेज वाली बाइकें मार्केट में उतारी हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि इस दिवाली पर आपके लिए सबसे सस्ती और ज्यादा  माइलेज वाली बाइकें कौन-कौन सी हैं।

Hero HF Deluxe

Hero कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक में से एक Hero HF Deluxe मोटरसाइकिल सबसे अधिक लोकप्रिय है। अगर आपका बजट कम है तो उस हिसाब से ये बेस्ट है। यह बाइक 87 किमी/ प्रति लीटर का माइलेज देती है। कंपनी ने इस बाइक में 97cc का इंजन दिया है। अगर आप इसे दिल्ली के एरिया में खरीद रहे हैं तो इसकी शुरुआती कीमत मात्र 42,432 रुपए है। 

Mahindra Centuro

महिंद्रा की एक खासियत ये है कि ये काफी मजबूत मानी जाती है। साथ ही साथ पेट्रोल बचत के मामले में भी यह किफायती है। यह बाइक एक लीटर पेट्रोल में 85 किमी का सफर तय करती है। इस बाइक में 106cc का दमदार इंजन दिया गया है। Mahindra Centuro की कीमत 47,130 रुपए है।

TVS Sport

अब तक का सबसे ज्यदा माइलेज देने वाली बाइक TVS Sport है। कंपनी ने भी इसे माइलेज का बाप कहकर बाजार में पेश किया है। यह बाइक 95 किमी/ प्रति लीटर का माइलेज देती है। कंपनी ने बाइक में 99.7cc का दमदार इंजन दिया है। TVS Sport की शुरुआती कीमत 38,015 रुपए है।

Bajaj Platina

पेट्रोल बचत के मामले में Bajaj Platina भी किसी से कम नहीं है। TVS Sport के बाद अगर माइलेज के मामले में अगर किसी का नाम आता है तो वह  Bajaj Platina है। कंपनी के मुताबिक बजाज प्लेटिना 1 लीटर पेट्रोल में 90 किमी का सफर करती है। इसमें 102cc का इंजन दिया गया है। इसकी शुरुआती कीमत 45,456 रुपए है।

Hero Splendor PRO

अगर आप बेहतरीन लुक के साथ माइलेज भी चाहते हैं तो आपके लिए बाजार में Hero Splendor PRO एक अच्छा ऑप्शन है। कंपनी के मुताबिक यह बाइक 1 लीटर में 90 किलोमीटर का सफर तय करती है। इसमें 97.9cc का इंजन दिया गया है। इसकी शुरुआती कीमत 49,300 रुपए है।

...तो अब देर किस बात की जाइये और इस त्योहार के मौसम में सस्ते बजट के साथ ज्यादा माइलेज बाइक घर ले आइये।

Created On :   3 Oct 2017 7:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story