जानिए बेंगलुरू के क्रोधित हनुमान के स्टिकर का रहस्य

जानिए बेंगलुरू के क्रोधित हनुमान के स्टिकर का रहस्य

डिजिटल डेस्क,कर्नाटक। कर्नाटक में मशहूर हुई भगवान हनुमान की ग्राफिकल तस्वीर अब पूरे देश भर में तहलका मचा रही है। भारत के कई शहरों में कारों और लोगों के टी-शर्ट्स में हनुमान जी की ये इमेज देखी जा रही है। इस वायरल तस्वीर को बनाने वाले कलाकार करण आचार्य ने कहा कि वो बहुत खुश हैं कि उनकी कला को वो हर जगह देख पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि तस्वीर में हनुमान क्रोधित जरूर लग रहे हैं, लेकिन असल में वो नाराज नहीं है बल्कि इस तस्वीर में उनके एटीट्यूड को दर्शाया गया है। वो इस बात से बेहद खुश है कि कर्नाटक में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी कला की सराहना की।

हर मोहल्ले में दिखाई दे रही है ये तस्वीर

हनुमान की ये तस्वीर पब्लिक और प्राइवेट वाहनों में, घड़ी के डायल पर, टी-शर्ट पर, यहां तक की लैपटॉप पर भी देखने को मिल रही है। दरअसल ग्राफिक कलाकार आचार्य केरल के कासरगोड जिले के कुंबले गांव से आते हैं। आचार्य ने बताया कि उन्होंने 2015 में ये ग्राफिक डिजाइन किया था। उनके गांव के एक युवा क्लब के लड़कों ने उन्हें गणेश चतुर्थी में झंडो के लिए एक अलग तरह की तस्वीर बनाने के लिए कहा था उसी दौरान यो तस्वीर बनाई गई।

इस वजह से बनाया गया ये ग्राफिक्स

इस तस्वीर के बनने से पहले तक हर साल गांव के झंडो पर ओम का चिन्ह दिखाई देता था। आचार्य ने बताया कि लगभग रात के 11.30 या 12 बज रहे थे जब उन्होंने हनुमान का चेहरा डिजाइन किया था। इस तस्वीर को गांव भेजते वक्त आचार्य ने केवल चेहरा ही बनाया था। इसे भेजने के बाद आचार्य ने बाकी बॉडी पर वर्क किया। जब ये तस्वीर ध्वज पर दिखाई दी तो ये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी बड़ी तेजी से वायरल हुई।

दोस्त के कहने पर बनाई गई तस्वीर

कुछ ही महीनों में ये इमेज बेंगलुरू के कई वाहनों की पिछली खिड़कियों सहित छोटे वाहनो पर भी दिखाई देने लगी। आचार्य ने ये बात स्पष्ट करते हुए कहा कि मेरे दोस्त ने मुझे कहा था एक ऐसे हनुमान की इमेज डिजाइन करने के लिए, जिनके चेहरे पर हंसी ना हो बल्कि एक एटीट्यूड नजर आए।

Created On :   8 May 2018 6:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story