Video: माइलस्टोन फिल्म 'मदर इंडिया' के प्रीमियर रिलीज का यह वीडियो हो रहा वायरल, देखें

Video: माइलस्टोन फिल्म 'मदर इंडिया' के प्रीमियर रिलीज का यह वीडियो हो रहा वायरल, देखें

​डिजिटल डेस्क, मुम्बई। सिनेमा जगत में जब भी किसी बेहतरीन ​सिनेमा के बारे में बात होती है तो फिल्म "मदर इंडिया" का नाम जरूर लिया जाता है। यह फिल्म हिंदी सिने जगत की माइलस्टोन फिल्म मानी जाती है। 25 अक्टूबर 1957 में रिलीज हुई यह फिल्म ऑस्कर अवॉर्ड तक पहुंची थी, लेकिन किन्हीं कारणों के चलते मदर इंडिया इस अवॉर्ड से वंचित रह गई। इस फ़िल्म में सूदखोर महाजन के द्वारा सताई गई महिला की कहानी को दिखाया गया है। यहीं कारण है कि उस दौर में लोग इस फिल्म से खुद को कनेक्ट कर पाए थे। हाल ही में इस फिल्म का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देश कर समझ आता है कि यह वीडियों फिल्म के प्रीमियर रिलीज का वीडियों है।

इस वीडियो में आम जनता प्रीमियर रिलीज के टाइम थियेटर हॉल के बाहर खड़ी होकर कहती है कि यह ​फिल्म एक मां की कहानी है और इसे जरूर देखना चाहिए। ​फिल्मों को लेकर लोगों का दिवानापन इस वीडियों में साफ झलकता है। जब फिल्मी सितारे सिनेमा हाल आते हैं तो लोग उनका नाम पुकार पुकार कर स्वागत करते हैं। फिल्मी सितारे को देखकर आम जनता चहकने लगती है। आम लोगों की भीड़ को संभालने के लिए कई सिक्योरिटी गार्ड भी तैनात है। निम्मी, शम्मी, नादिरा, लता मंगेश्कर, रफी साहब, किशोर ​कुमार, गुरुदत्त, नरगिस, राजकुमार, राजेन्द्र कुमार, दिलीप कुमार और कई फिल्मी ​हस्तियां फिल्म मदर इंडिया के प्रीमियर रिलीज का हिस्सा बनती हैं।

जैसे ही किशोर कुमार आते हैं तो लोग गला फाड़ फाड़ कर उनके फेमस गाने गाने लगते हैं। इस ​वीडियों को देखकर यह साफ समझ आता है कि साल 1957 में लोगों के ​बीच हिंदी सिनेमा को लेकर किस तरह का क्रेज था। वीडियों को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि नरगिस जैसी सुपर स्टार को देखकर लड़कियों के चेहरे की खुशी सातवे आसमान पर थी। चारों तरफ बस लोग इसी फिल्म को लेकर बात कर रहे थे। भले ही यह फिल्म ऑस्कर अवॉर्ड में अपनी जगह नहीं बना पाई, लेकिन लोगों के दिलों में इस फिल्म ने भरपूर जगह बनाई है और हिंदी सिने जगत में ​फिल्म मदर इंडिया ने राज किया है। 

Created On :   6 April 2019 3:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story