पुणे का ये शख्स बेच रहा कुछ अलग किस्म की चाय

पुणे का ये शख्स बेच रहा कुछ अलग किस्म की चाय

 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  29 वर्षीय अमोल दिलीप राजदेव ने भारत में पहला तंदूर टी कॉर्नर खोला है, जिसका नाम है "चाय ला द तंदूर टी" । इस टी कॉर्नर को खुले हुए लगभग एक ही महीना हुआ है, लेकिन इतने कम वक्त में ही ये चाय की दुकान ने काफी सुर्खिया बटोर ली है। असल में इस चाय की खास बात ये है कि ये चाय तंदूर की मदद से बनाई जाती है। आईए जानते हैं इस चाय की और विशेषताओं के बारे में।  

 

Image result for tandoori chai

 

ऐसे बनती है ये चाय

अमोल, एक बीएससी स्नातक है जो शहर में एक महाराष्ट्रीयन रेस्तरां चलाते हैं। उन्होनें बताया कि "इस अनोखी चाय को बनाने की प्रक्रिया है सबसे पहले मिट्टी के बर्तन या कुल्हड़ को गरम तंदूर में भुन लिया जाए। फिर, आधी पकि हुई चाय को एक गर्म कुल्हड़ में डाल दी जाए। गर्म मिट्टी का बर्तन चाय को स्मोकी स्वाद देता है। चाय के बनने के बाद इसे बिस्कुट के साथ साफ मिट्टी के बर्तन में परोसा दिया जाता है।

 

Related image

 

इस तरह आया था ये आइडिया दिमाग में 

अमोल ने बताया कि 2017 की सर्दी में वो खांसी और ठंड से परेशान थे। वो अहमदनगर के घर के आंगन में बॉनफायर के पास बैठे हुए थे, तभी मेरी नानी ने मेरे लिए हल्दी का दूध एक कुल्हड़ में लाया और उसे गर्मी के लिए बॉनफायर के एक कोने में रख दिया। ये वहीं क्षण था जब मेरे दिमाग में ये विचार आया।

 

Image result for chai la the tandoori tea

 

बाहर के देशों से भी आ रहे हैं ऑफर

चाय के और तरीकों को खोजना इतना आसान नहीं था, लेकिन मुझे अपने आप पर भरोसा था और इसी भरोसे की वजह से आज लगभग 13 से अधिक राज्यों के लोगों ने मुझे बाकि शहरों में चाय की चेन शुरू करने के लिए संपर्क किया है। इतना ही नहीं 10 देशों ने विदेशों में भी रास्ते तलाशने के लिए मुझसे संपर्क किया है।

 

Image result for chai la the tandoori tea

 

इतनी वैराइटी की मिलती है चाय

वर्तमान में, चाय ला द तंदूर लगभग 20 वैराइटी में चाय बेचती है। इनमें से कुछ के नाम है तंदूर चाय, तंदूर कॉफी, हल्दी दूध, मसाला चाय, नींबू चाय, काली चाय, काली कॉफी, अदरक की चाय और काली चाय।

Created On :   25 May 2018 9:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story