केरल : घोटालों के आरोप के बाद ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर थॉमस चांडी ने दिया  इस्तीफा

Thomas Chandy resigns from Keralas Transportation Minister post
केरल : घोटालों के आरोप के बाद ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर थॉमस चांडी ने दिया  इस्तीफा
केरल : घोटालों के आरोप के बाद ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर थॉमस चांडी ने दिया  इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम।  जमीन घोटाले के आरोपों के बाद केरल परिवहन मंत्री थॉमस चांडी ने आखिरकार इस्तीफा दे दिया। बुधवार को सीएम पिनारायी  विजयन को थॉमस चांडी ने इस्तीफा सौंपा। गौरतलब है कि जमीन घोटाले और करपशन के आरोपो के बाद से ही सीएम पी विजयन पर थॉमस चांडी के इस्तीफे का दबाव था। बुधवार को सीएम ने एनसीपी के नेताओं और चांडी के साथ बैठक की, बैठक के बाद चांडी ने औपचारिक तौर पर इस्तीफा दिया। 

ये भी पढ़े- भारत के बढ़ते कदम, गणतंत्र दिवस पर दिखेगा "10 का दम"

 

कांग्रेस नेतृत्व वाली यूडीएफ और बीजेपी चांडी के इस्तीफे की मांग काफी वक्त से कर रही थी। थॉमस चांडी पी विजयन कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले तीसरे मंत्री हैं। चांडी ने अपना इस्तीफा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता टी.पी. पीतांबरन के जरिए सीएम पी. विजयन को सौंप दिया है। थॉमस चांडी एनसीपी नेता हैं और उनकी पार्टी केरल में लेफ्ट की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार में शामिल है। 

चांडी के इस्तीफे के बाद मीडिया से बात करते हुए पीतांबरन ने कहा कि इस्तीफा सौंप दिया गया है। उन्होंने कहा, "इस्तीफे का सारा विवरण आपको दोपहर बाद बताया जाएगा।"  
इसके साथ ही पी विजयन ने बताया कि केरल कैबिनेट ने देवसवम बोर्ड में आर्थिक समुदायों के पिछड़े लोगों के लिए आरक्षण को लागू करने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़े-जम्‍मू-कश्‍मीर में बारिश और बर्फबारी दिल्ली में करेगी पॉल्यूशन कम, बढ़ेगी ठंड 

गौरतलब है कि अलपुझा जिले में लेक रिजार्ट में भूमि अतिक्रमण के आरोपों के चलते थॉमस चांडी के इस्तीफे की मांग की जा रही थी। रविवार (12 नवंबर) को केरल की बीजेपी इकाई ने राज्यपाल पी सदाशिवम से परिवहन मंत्री थॉमस चांडी को अयोग्य घोषित करने का अनुरोध किया था। साथ ही राज्य मंत्रिमंडल में मंत्री के तौर पर कामकाज करने से रोकने की भी मांग की थी।

 

Created On :   15 Nov 2017 9:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story