सरकार के विरोध में बोलने वालों को धमकी मिलती है, लेकिन मैं किसी से डरनेवाला नहीं -भुजबल

Those who speak in opposition to the government get threats says chhagan bhujbal
सरकार के विरोध में बोलने वालों को धमकी मिलती है, लेकिन मैं किसी से डरनेवाला नहीं -भुजबल
सरकार के विरोध में बोलने वालों को धमकी मिलती है, लेकिन मैं किसी से डरनेवाला नहीं -भुजबल

डिजिटल डेस्क,नागपुर। एनसीपी नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री छगन भुजबल ने कहा है कि राज्य सरकार अपने विरोधियों पर दबाव डालती है। धमकी दी जाती है कि उनका ‘भुजबल’ कर दिया जाएगा। लेकिन मैं किसी से डरनेवाला नहीं हूं। जहां भी सरकार की गलती होगी, उसका विरोध किया जाता रहेगा। अमरावती में परिवर्तन यात्रा के सिलसिले में शहर में आए श्री भुजबल पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। घोटाले के आरोप में जेल जा चुके भुजबल ने एक प्रश्न पर कहा कि सरकार उन पर क्यों दबाव डालेगी। उन्होंने कहा कि 1995-99 के दौरान पहली युति सरकार के नाक में दम लाने पर वह डेढ़ दशक तक सत्ता में नहीं आ पाई। भुजबल ने कहा-किसी से डरता नहीं हूं। सुनता नहीं हूं। इसलिए सरकार ने मेरे ऊपर कार्रवाई की। ढाई साल तक जेल में रखा। संपति जब्त की। मेरे विरोध में कितने भी प्रकरण दर्ज हो जाए, सरकार की गलतियों पर बोलता रहूंगा। 

राय हो गए पवित्र
भुजबल ने कहा कि भाजपा में शामिल होते ही राजनीतिक कार्यकर्ता पवित्र हो जाते हैं। तृणमूल कांग्रेस में मुकुल राय पर शारदा चिटफंड घोटाला में कार्रवाई हुई। भाजपा में शामिल होने पर वह शुद्ध हो गए। एक प्रश्न पर उन्होंने कहा कि भारिप बहुजन महासंघ के नेता प्रकाश आंबेडकर के साथ आघाड़ी गठबंधन की चर्चा चल रही है। मत विभाजन को रोकने के लिए समविचारी दलों का साथ लिया जाएगा। पहले मंदिर फिर सरकार की बात करनेवाले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को पहले सत्ता से बाहर आना चाहिए। मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रखर विरोधियों में शामिल हैं। आघाड़ी में उनके शामिल होने से लाभ ही मिलेगा। 

इधर आप का अनशन जारी
आम आदमी पार्टी ने मनपा स्कूलों में  सुधार संबंधित शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को ठुकराते हुए अनशन जारी रखने की घोषणा की है। आंदोलनकारी बजट में शिक्षा के लिए 20 फीसदी निधि का प्रावधान करने की मांग कर रहे है। इधर पुलिस ने नोटिस जारी करके कार्रवाई की चेतावनी दी है।   आप के दीपक साने मनपा स्कूलों की गुणवत्ता व सुधार को लेकर संविधान चौक पर आमरण अनशन पर बैठे हैं। मनपा शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षा के लिए बजट में निधि का प्रावधान करने व स्कूलों में सुधार के लिए कदम उठाने संबंधित नोट आमरण अनशन पर बैठे दीपक साने को दिया गया आैर अनशन खत्म करने की गुजारिश की गई, लेकिन आप ने यह प्रस्ताव ठुकराते हुए बजट में शिक्षा पर 20 फीसदी निधि का प्रावधान करने की मांग की है। आप के दीपक साने का चौथे दिन भी आमरण अनशन जारी रहा। इधर पुलिस ने आमरण अनशन से कानून-व्यवस्था खराब होने की सूरत में कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 149 के तहत नोटिस जारी किया है। अनशन खत्म करने के प्रयास भी विभाग की तरफ से किए जा रहे है। श्री साने ने कहा कि जब तक मांगे पूरी नहीं होती, तब तक अनशन जारी रहेगा। आप के राजेश पौनीकर ने कहा कि, मनपा केवल सुधार की बात कर रही है, जबकि बजट में 20 फीसदी निधि का प्रावधान करने का आश्वासन नहीं दिया गया। 

Created On :   8 Feb 2019 7:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story