comScore
Dainik Bhaskar Hindi

पुरानी रंजिश पर युवक को पीट-पीटकर मार डाला, तीन आरोपी गिरफ्तार

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 12th, 2019 21:47 IST

318
0
0
पुरानी रंजिश पर युवक को पीट-पीटकर मार डाला, तीन आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, उमरिया। पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद इतना बड़ा की दोनों पक्षों ने एक दूसरों पर लाठियों से हमला कर दिया। इस हमले में एक युवक की मौत हो गई। पुलिस ने हत्या के आरोप में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

सिर में आयी गंभीर चोटें
चंदिया थाना के कौड़िया गांव में सोमवार रात दो पक्षों में झड़प हो गई। घटना में भगवान दास साहू (35) के सिर में चोट आ गई। गांव में विवाद के चलते हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को चंदिया अस्पताल भेजा, जहां इलाज के दौरान युवक की कटनी में मौत हो गई। मृत्यु उपरांत विवाद में शामिल तीन आरोपित को पुलिस ने हिरासत में लिया है। मृतक भगवानदास आपराधिक व नशेड़ी प्रवृत्ति का युवक बताया जाता है। पुलिस ने मृत्यु पर मर्ग कायम कर प्रकरण को विवेचना में लिया है।

रास्ता रोककर की हत्या
टीआई एमएल वर्मा ने बताया विवाद सोमवार रात करीबन 7.30 बजे कौड़िया बस्ती में हुआ। मृतक भगवानदास पिता सुखराम प्रसाद साहू अपने मोहल्ले में घूम रहा था। इसी दौरान रामदयाल यादव वहां पहुंच गया। उसे देखते हुए भगवानदास विवाद करते हुए रास्ता रोक लिया। गाली गलौज से मना करने पर मृतक हाथापाई करने लगा।

घंटों तक चला हंगामा
हंगामे व मारपीट के चलते आसपास के इलाकों में दहशत फैल गई। वहीं हमले में भगवानदास के सिर व शरीर के अन्य हिस्सों से खून बहने लगा। टीआई एमएल वर्मा भी थाना से टीम लेकर मौके पर पहुंचे। घायल को आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल भेजने की व्यवस्था की। अस्पताल में डाक्टरों ने सिर में दो टांके लगा और काफी खून बहने से गंभीर युवक को कटनी के लिए रेफर कर दिया, जहां उसे डॉक्टरों ने इलाज के दौरान मृत घोषित कर दिया।

पीड़ित पर दर्ज हैं कई मामले
जानकारी अनुसार मृतक भगवान दास आपराधिक प्रवृत्ति का युवक था। रामदयाल द्वारा 5-6 दिन पूर्व ही भगवानदास के विरुद्ध मारपीट की एफआईआर करवाई गई थी। इसके अलावा गांव में एक पुजारी के साथ भी वह मारपीट कर चुका है। कई प्रकरणों में वांछित को चेन्नई से पकड़ा गया था। इसी दौरान यह विवाद हुआ और उसकी मौत हो गई।

इनका कहना है
बस्ती में कुछ युवकों ने भगवानदास के साथ मारपीट की थी। इनमे से तीन को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ जारी है।
आरके शुक्ला, एसडीओपी उमरिया

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download