सेप्टिक टैंक की सफाई करने उतरे 3 मजदूरों की मौत के बाद हिरासत में सुपरवाईजर  

Three labor died during cleaning in septic tank, supervisor in custody
सेप्टिक टैंक की सफाई करने उतरे 3 मजदूरों की मौत के बाद हिरासत में सुपरवाईजर  
सेप्टिक टैंक की सफाई करने उतरे 3 मजदूरों की मौत के बाद हिरासत में सुपरवाईजर  

डिजिटल डेस्क, मुंबई। जहरीली गैस के चलते सेप्टिक टैंक की सफाई करने उतरे तीन मजदूरों की मौत हो गई। हादसा महानगर से सटे नालासोपारा इलाके में हुआ। पुलिस ने मामले में सुपरवाइजर को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। 

हादसे का शिकार हुए लोगों की पहचान सुनील चवरिया, प्रदीप सरवटे और बिका बुबक के रुप में हुई है। पुलिस के मुताबिक नीलेमोरे इलाके में स्थित आनंद व्यू इमारत में सेप्टिक टैंक की सफाई के लिए छह मजदूरों को बुलाया गया था।

सभी लोग खाना खाकर रात साढ़े बारह बजे काम करने पहुंचे। इसी दौरान एक मजदूर नीचे उतरा लेकिन जहरीली गैस के चलते वह बेहोश होकर अंदर गिर गया। इसके बाद दो मजदूर उसे बचाने नीचे उतरे लेकिन उनका भी दम घुटने लगा।

बाहर खड़े तीन मजदूरों ने शोर मचाकर आसपास के लोगों को हादसे की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस और दमकल विभाग भी मौके पर पहुंचे और टैंक में गिरे तीनों मजदूरों को किसी तरह बाहर निकाला गया लेकिन तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी।

तीनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं। वहीं पुलिस ने मास्क और दस्तानों के बिना मजदूरों को सेप्टिक टैंक में भेजने के आरोप में सुपरवाइजर को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। इसके अलावा इमारत की प्रबंध समिति के सदस्यों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया है। 

 

Created On :   3 May 2019 1:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story