comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कश्मीर: लश्कर के 3 आतंकी ढेर

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:35 IST

939
0
0
कश्मीर: लश्कर के 3 आतंकी ढेर

एजेंसी, पुलवामा। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने 6 घंटे की मुठभेड़ के बाद शुक्रवार तड़के लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को मार गिराया। मुठभेड़ को लेकर कश्मीरी नागरिकों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई। मारे गए युवक का नाम तवसीफ हसन वानी हैं।

पुलिस के मुताबिक मृतक तवसीफ का नाम पहले भी पथराव की घटनाओं में सामने आता रहा है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि तवसीफ भीड़ का नेतृत्व कर रहा था। वो गड़बड़ी फैलाने में शामिल रहता था और उसके खिलाफ 10 मामले दर्ज थे। उसे 2010 और 2016 में लोक सुरक्षा कानून के तहत हिरासत में लिया गया था। इलाके में उसे छोटा गिलानी के नाम से जाना जाता था। जो कि कट्टरपंथी हुर्रियत नेता एसएएस गिलानी के संदर्भ में था।

सूचना पर पुलिस ने काकपुरा इलाके में एक मकान की घेराबंदी की थी। उसमें तीन आतंकवादी छुपे हुए थे, उन आतंकवादियों में प्रमुख आतंकवादी कमांडर माजिद मीर भी शामिल था। मीर कथित रूप से काकपुरा के पूर्व सरपंच फयाज अहमद की हत्या और जिला पीडीपी अध्यक्ष अब्दुल गनी डार की अप्रैल में हुई हत्या में शामिल था। मीर को अबु दुजाना का नजदीकी माना जाता है जो कि, एक पाकिस्तानी नागरिक है और कश्मीर घाटी में लश्कर के अभियानों की कमान संभालता है। साथ ही वो घाटी के युवाओं को आतंकवाद में शामिल होने के लिए उकसाता था। अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ में मारे गए दो अन्य आतंकवादियों में शाहिद और इरशाद अहमद शामिल हैं। मुठभेड़ कल रात 10 बजे शुरू हुई और आज तड़के चार बजे समाप्त हुई।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download