टीका लगाने के बाद 3 महीने के बच्चे की मौत, डॉक्टर पर मामला दर्ज करने की मांग

Three months of child death after vaccination in Kothali village at Pandharpur
टीका लगाने के बाद 3 महीने के बच्चे की मौत, डॉक्टर पर मामला दर्ज करने की मांग
टीका लगाने के बाद 3 महीने के बच्चे की मौत, डॉक्टर पर मामला दर्ज करने की मांग

डिजिटल डेस्क, पुणे। टीका लगाने के बाद साढ़े तीन महीने के बच्चे की मौत हो गई। यह घटना बुधवार तड़के पंढरपुर स्थित कौठाली गांव में हुई।संबंधित डॉक्टर पर मामला दर्ज करने की मांग बच्चे के परिजन ने की। दत्तात्रय आटकले के साढ़े तीन महिने के लड़के विराज दत्तात्रय की मौत हो गई। मंगलवार को अंगनवाड़ी के चिकित्सा पथक ने विराज समेत 15 से 20 बच्चों को पेंटा वायलंट का टीका लगाया था। शाम तक विराज खेल रहा था। रात को वह सो भी गया, लेकिन बुधवार सुबह नींद से नहीं जगा। जब माता पिता उसे उठाने लगे, तो पाया कि उसकी सांस बंद हो गई थी। उसकी मौत हो गई थी। माता-पिता उसका शव लेकर पुलिस थाने गए और संबंधित डॉक्टर पर मामला दर्ज करने की मांग करने लगे। पुलिस ने जैसे तैसे उन्हें शांत किया और कार्रवाई का आश्वासन दिया। चिकित्सा जांच के बाद ही विराज की मौत की वजह स्पष्ट हो पाएगी। अगर दोषी पाया गया तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी ऐसा पुलिस ने कहा है। 

रिवाल्वर से गोली चलाकर महिला की हत्या

दूसरे मामले में रिवाल्वर से गोली चलाकर महिला की हत्या कर दी गई। बुधवार सुबह करीब नौ बजे चंदननगर स्थित आनंद पार्क की इंद्रायणी गृहरचना सोसायटी में वारदात के बाद पुलिस ने जांच शुरु कर दी। मामले में महिला के पति पर शक जताया जा रहा है। उससे पूछताछ चल रही है। पुलिस के मुताबिक एकता ब्रिजेश भाटी (38) की हत्या कर दी गई हैं। जो नोयडा के गौतम बुध्द नगर की निवासी थीं। फिलहाल आनंद पार्क में रह रही थीं। वो मेस चलाती थीं। पड़ोसियों ने गाेलियां चलने की आवाज सुनी, उस समय एकता घर में खून से लथपथ पड़ी हुई थीं। पति ब्रिजेश वहीं पर मौजूद था। उसने पड़ोसियों को बताया कि घर का दरवाजा खुला था, जिसका फायदा उठाकर अज्ञात हमलावर घर में घुस गए थे।     

पुलिस निरीक्षक पर चलाई गोलियां

पुलिस निरीक्षक गजानन पवार पर हमलावरों ने तीन गोलियां चलाई, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। यह घटना बुधवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे हुई। पुलिस ने बताया कि चंदननगर के आनंद पार्क स्थित इंद्रायणी गृहरचना सोसायटी में 38 वर्षीय एकता ब्रिजेश भाटी नामक महिला के घर में घुसकर उसपर गोली चलाकर हत्या करने की घटना घटी। घटना की जांच अपराध शाखा के युनिट 2 के पुलिस निरीक्षक गजानन पवार को सौंपी गई। इलाके के सीसीटीवी फुटेज के जरिए संदिग्धों की पड़ताल शुरू कर दी गई है।

इमारत को रंगते समय कामगार की गिरकर मौत

वहीं इमारत को रंगते समय नियंत्रण खो बैठे रंग काम ठेकेदार की चाैथीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई। हिंजवड़ी पुलिस थाने की सीमा में स्वस्तिक मानस साईट पर हुई। पुलिस ने बताया कि राधेश्याम रामबच्चन वर्मा (33) की मौत हो गई है। घटना को लेकर हिंजवड़ी पुलिस थाने में निर्माण व्यवसायी के खिलाफ कामगारों की सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरतने के चलते मामला दर्ज किया गया है। उसके खिलाफ वर्मा के छोटे भाई राकेश वर्मा ने शिकायत दी है। रंगते समय अचानक वर्मा खुद से नियंत्रण खाे बैठा और चाैथीं मंजिल से नीचे गिर गया। इसमें गंभीर रूप से घायल हुए उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।
 

Created On :   21 Nov 2018 4:52 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story