सिग्नेचर ब्रिज बना हादसों का पुल, दो दिन में गई तीसरी जान

three people have lost their lives so far in the past two days on Signature bridge
सिग्नेचर ब्रिज बना हादसों का पुल, दो दिन में गई तीसरी जान
सिग्नेचर ब्रिज बना हादसों का पुल, दो दिन में गई तीसरी जान
हाईलाइट
  • इससे पहले सेल्फी लेते हुए यहां दो युवकों की जान चली गई थी
  • सिग्नेचर ब्रिज पर एक और हादसा
  • दो दिन में गई तीसरी जान
  • सिग्नेचर ब्रिज पर बाइक दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में नव निर्मित सिग्नेचर ब्रिज हादसों का पुल बन गया है। पुल पर बीते दो दिनों में हुए हादसों में अब तक तीन लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। शनिवार सुबह बाइक दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं एक अन्य घायल है। घटना सुबह आठ बजे के आसपास आस पास की बताई जा रही है। इस दुर्घटना में बाइक चला रहे 24 साल के शंकर मिश्रा नामक व्यक्ति की मौत हो गई है। हादसे के दौरान शंकर का सिर डिवाइडर से टकरा गया था जिसके कारण उसकी मौत हो गई।

सेल्समैन था शंकर
दुर्घटना के बाद दोनों घायलों को हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने शंकर को मृत घोषित कर दिया। बाइक पर बैठे दूसरे व्यक्ति ने बताया कि शंकर ने हेलमेट पहन रखा था, शंकर सेल्समैन की नौकरी करते थे और उनकी शादी नहीं हुई थी।

शुक्रवार को भी हुआ था हादासा
शुक्रवार को सेल्फी लेने के चक्कर में सिग्नेचर ब्रिज पर दो युवकों की जान चली गई थी। ये हादसा भी सुबह के वक्त हुआ था। यहां पुल पर खड़े होकर सेल्फी ले रहे दो युवकों की पुल से गिरने के बाद मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक सेल्फी ले रहे दोनों युवक बाइक पर सवार थे। सेल्फी लेने के चक्कर में उनकी बाइक डिवाइडर से जा टकराई, जिसके कारण ये हादसा हुआ। हालांकि, कुछ लोगों का कहना है कि दोनों का एक्सीडेंट बाइक की तेज रफ्तार के कारण हुआ। बता दें कि ब्रिज से गुजरने के दौरान दोनों युवक चलती बाइक पर सेल्फी ले रहे थे। इस दौरान ही उनकी बाइक अचानक डिवाइडर से टकरा गई और दोनों पुल के नीचे जा गिरे।

हाल ही में हुआ है उदघाटन
बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कुछ देने पहले ही पुल का उद्घाटन किया था। तब पुल की खासियत सबसे ऊंचा सेल्फी पॉइंट ही बताई जा रही थी। पुल को जिस दिन से आम लोगों के लिए खोला गया था, उस दिन से ही वहां का सेल्फी पॉइंट प्रशासन के लिए चुनौती बन रहा था। इस पुल पर 154 मीटर ऊंचा ग्लास बॉक्स भी है, जो पर्यटन स्थल है। इस पर खेड़ होकर लोग दिल्ली का 360 व्यू ले सकते हैं। उद्घाटन के बाद से ही सिग्नेचर ब्रिज लगातार विवादों में रहा है। इसके उद्घाटन के दौरान भाजपा सांसद मनोज तिवारी और आप विधायक अमानतुल्ला खान के बीच तीखी झड़प हुई थी। 

Created On :   24 Nov 2018 7:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story