comScore
Dainik Bhaskar Hindi

मां-बाप बेटे पर गिरी बिजली, मौत

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:36 IST

1.9k
0
0
मां-बाप बेटे पर गिरी बिजली, मौत

दैनिक भास्कर न्यूज डेस्क, छिंदवाड़ा (सौसर)। आसमानी बिजली गिरने से माता-पिता सहित तीन किसानों की दर्दनाक मौत हो गई। तीनों बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे बैठे थे उसी दौरान हादसा हो गया। जांनकारी के अनुसार सौसर से 5 किमी दूर ग्राम जाम में बोबडे से ठेके पर लिए खेत में जाम निवासी युवराज मनीराम बंसोड़ उम्र 51 अपनी पत्नी अंतकलाबाई बंसोड़ 45 व पुत्र अंकित बंसोड़ 21 के साथ बोनी का काम कर रहे थे। जिसमें दोपहर 12 बजे के लगभग बिजली गिरने से घटना स्थल पर ही तीनो की मौत हो गई। खेत जाम से नागपुर छिंदवाड़ा मुख्यमार्ग 2 किमी अंदर था जिसके कारण शाम 4 बजे तक घटना का पता नहीं चल सका। शाम को जब दूसरा बेटा पवन खेत गया तब घटना की जानकारी लोगो को मिली। घटना की खबर सौसर और जाम में फैलने के बाद पूरा गाव गमगीन हो गया है।

पेड़ के नीचे ही तोड़ा दम
मौके पर पहुँचने के बाद किसान पिता, माँ व बेटा तीनों के शव खेत में लगे नीम के पेड़ के नीचे सोई और बैठी अवस्था में मिली। साथ ही सिर पर बांस की टोकरी एक हाथ से पकड़ी हुई थी। ऐसा कहा जा रहा कि तीनों ने दोपहर में बारिश से बचने के लिए नीम के पेड़ का सहारा लिया होगा। बिजली गिरने से वही पर मौत हो गई। बंसोड़ परिवार में एक बीटा पवन और बेटी प्रीति है जिनका रो - रोकर बुरा हाल है।

प्रशासन देगा मृतकों को 4 लाख रूपये
घटना की सूचना मिलने के बाद पूरा प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर मृतकों को हॉस्पिटल पहुंचने और पंचनामे की कार्यवाही की। एसडीएम डीएन सिंह तहसीलदार अनूप श्रीवास्तव ने बताया कि घटना में मृत 3 लोगों का प्रकरण बनाकर प्रति सदस्य चार-चार लाख रूपये शासन की और से जल्द जल्द परिजनों को दिए जायेंगे।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download