वर्षा से बचने घर में छिपे थे, बिजली गिरने से पिता की मौत, पुत्र सहित दो घायल

Three severely injured and one died due to celestial electricity
वर्षा से बचने घर में छिपे थे, बिजली गिरने से पिता की मौत, पुत्र सहित दो घायल
वर्षा से बचने घर में छिपे थे, बिजली गिरने से पिता की मौत, पुत्र सहित दो घायल

डिजिटल डेस्क, कटनी। बारिश से बचने वृद्ध और उसके पुत्र एवं एक अन्य राहगीर ने जिस मकान का सहारा लिया, उसी पर आसमानी बिजली गिर गई। जिससे वृद्ध की मौत हो गई और उसके पुत्र सहित दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए। घटना विजयराघवगढ़ तहसील मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर ग्राम कांटी की है। शुक्रवार की दोपहर तेज बारिश और बादलों की गर्जना के बीच कौंधती हुई आकाशीय बिजली एक घर में जाकर गिरी। जिसकी चपेट में आने से एक वृद्ध की मौत हो गई, जबकि दो अन्य  लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

घर के ऊपर गाज गिरने से जहां घर के छप्पर का एक हिस्सा जल गया। वहीं गांव में हड़कंप की स्थिति बन गई। तत्काल घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। हासिल जानकारी के मुताबिक ग्राम कुठरिया निवासी विष्णु चौधरी  (60) अपने बेटे रामू चौधरी के साथ कांटी गांव गया हुआ था। दोपहर साढ़े तीन बजे जब दोनों लोग किसी कार्य से जा रहे थे तभी तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए विष्णु और उसका बेटा रामू चौधरी सड़क के किनारे बने कच्चे खाली घर में खड़े हो गए। इसी दौरान कांटी निवासी बारेलाल राठौर भी पानी से बचने के लिए वहां पहुंच गया। बादलों की तेज गर्जना के बीच अचानक आकाशीय बिजली घर के छप्पर पर गिरी। जिससे घर के छप्पर का हिस्सा बुरी तरह जल गया। तीनों लोग गाज की चपेट में आए। जिसके कुछ ही देर बाद विष्णु चौधरी ने दम तोड़ दिया। मौके पर लोगों की भीड़ लग गई तत्काल घायल बारेलाल राठौर और रामू चौधरी को इलाज के लिए आटो से अस्पताल रवाना किया गया। जहां पर उनका इलाज जारी है।

स्कूली बच्चों में अफरा-तफरी
गाज गिरने की घटना शासकीय स्कूल से महज 200 मीटर की दूरी पर हुई है। उस दौरान सभी बच्चे कक्षाओं में थे। जैसे ही कौंधती हुई बिजली कुछ कदम की दूरी पर गिरने का अभास हुआ थोड़ी देर के लिए शिक्षकों से लेकर सभी बच्चे तक स्तब्ध रह गए। अगले ही पल अनहोनी की आशंका को लेकर बच्चों में अफरा - तफरी मच गई। सभी बच्चें बेहद डरे हुए थे। शिक्षक लगातार बच्चों को साहस दिलाते रहे। कुछ ही पलों में जानकारी आई कि आकाशीय बिजली समीप के खाली घर में गिरी है।

 

Created On :   10 Aug 2018 1:55 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story