महाराष्ट्र से खरदीकर एमपी में बेचते थे देशी पिस्टल, तीन तस्कर गिरफ्तार

Three smugglers who sold pistol arrested by balaghat police mp
महाराष्ट्र से खरदीकर एमपी में बेचते थे देशी पिस्टल, तीन तस्कर गिरफ्तार
महाराष्ट्र से खरदीकर एमपी में बेचते थे देशी पिस्टल, तीन तस्कर गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,बालाघाट। महाराष्ट्र राज्य से 30 हजार की देशी पिस्टल खरीदकर मध्य प्रदेश में दोगुना कीमत यानि 60 हजार रुपए में बेचने वाले तस्करों को मप्र की बालाघाट पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से चार देशी पिस्टल के साथ-साथ एक दर्जन कारतूस भी जब्त किए हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामले को दर्ज करते हुए विवेचना में लिया है।
अभियान के तहत की कार्रवाई-
चार देशी पिस्टल एवं एक दर्जन कारतूस के साथ पुलिस ने तीन आरोपी को पकडने में सफलता हासिल की है। जानकारी के अनुसार पुलिस मुख्यालय द्वारा 15 फरवरी से 31 मार्च तक अवैध शस्त्रों की जब्ती को लेकर चलाये जा रहे अभियान के तहत 3 मार्च की रात्रि लगभग एक बजे हट्टा पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में क्षेत्र के पाथरी चौक पर मुखबिर की सूचना पर यह कार्रवाई की। सूचना पर कार्रवाई के दौरान उक्त मार्ग से आ रही एक बोलेरो वाहन को रोका गया जिसमें किरनापुर थाना अंतर्गत नेवरगांव निवासी 32 वर्षीय महेश गेडाम पिता अमरनाथ गेडाम, सिवनी शास्त्री वार्ड निवासी निवासी 29 वर्षीय आकाश उर्फ टीटु पिता मुरलीधर मेश्राम और खैरलांजी थाना अंतर्गत डोंगरिया निवासी 27 वर्षीय रामसिंह पिता कपूरचंद नगपुरे बैठे थे, जिनकी तलाशी लेने पर इनके कमर में छिपाकर रखी गई तीन देशी पिस्टल और 12 कारतूस पुलिस ने बरामद किये।
घर से देशी पिस्टल बरामद-
पुलिस ने महेश गेडाम के घर में रखी एक देशी पिस्टल भी बरामद की है। इस मामले में गिरफ्तार आरोपी रामसिंह नगपुरे, खैरलांजी विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत डोंगरिया निवासी है। जिन्हें पुलिस ने न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया है। पुलिस का मानना है कि आरोपियों से पूछताछ में अवैध हथियारों की सप्लाई को लेकर और भी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है।
दोगुना कीमत में बेचते थे पिस्टल-
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश भूरिया ने बताया कि पुलिस मुख्यालय द्वारा अवैध हथियारो के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत अवैध हथियार देशी पिस्टल के साथ पकड़ाये आरोपियों से पता चला है कि आरोपी महाराष्ट्र से 30 हजार रूपये में देशी पिस्टल लेकर आते थे और यहां 60 हजार रूपये में बेचा करते थे। आरोपियों के पास पकड़ाये देशी पिस्टल यहां लोकल में किसी को देने आ रहे थे। हालांकि पकड़ाये दो आरोपी पहली बार यह काम कर रहे थे, लेकिन सिवनी निवासी आरोपी आकाश मेश्राम इससे पूर्व भी अवैध रूप से देशी पिस्टल की सप्लाई में लिप्त रहा है। वहीं डोंगरिया निवासी रामसिंह  नगपुरे गांव का सरपंच होना बताया जा रहा है, लेकिन पुलिस ने इसकी पुष्टि नही की है।
इनकी रही सराहनीय भूमिका-
अवैध हथियारो के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत आईजी, डीआईजी, पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अवैध हथियारों की बरामदगी के साथ ही आरोपियों को गिरफ्तार करने में हट्टा थाना प्रभारी अनुराग प्रकाश, उपनिरीक्षक अभिषेक चौबे, मंगलप्रसाद गोंटिया, प्रधान आरक्षक महेश सुलाखे, विनोद ठाकुर, आरक्षक नंदकिशोर लिल्हारे, जय भगत, नरेन्द्र सोनवे, हेमंत पटले, शैलेष गौतम, शिव कुरोचिया, वाहन चालक अकील की भूमिका सराहनीय रही। जिन्हें वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा पुरस्कृत किया जायेगा।
इनका कहना है...
आरोपी आकाश पूर्व में भी अवैध हथियार की बिक्री में रहा है। जो किसी लोकल व्यक्ति को बेचने के लिए देशी पिस्टल लेकर आ रहे थे। जिनसे पूछताछ में पुलिस को अवैध हथियारों की सप्लाई के बारे में लिंक मिली है। जिसकी जांच के लिए पुलिस टीम को रवाना कर दिया गया है। जल्द ही इस मामले में और आरोपियों की गिरफ्तारी हो सकती है।
आकाश भूरिया, एडीएसपी

Created On :   3 March 2019 2:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story