Three soldiers killed in firing by Pakistan along LoC in Three days
हाईलाइट
  • शहीद जवान का नाम लांस नाइक एंटनी सेबेस्टियन केएम है।
  • जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले की कृष्णा घाटी सेक्टर में सोमवार को पाकिस्तान ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।
  • पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद हो गया।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले की कृष्णा घाटी सेक्टर में सोमवार को पाकिस्तान ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद हो गया। शहीद जवान का नाम लांस नाइक एंटनी सेबेस्टियन केएम है। एक अन्य जवान भी पाक की तरफ से की गई फायरिंग में घायल हुआ है। घायल जवान को इलाज के लिए आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में पिछले तीन दिनों में तीन जवान शहीद हो गए हैं। 

सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, पाकिस्तान की तरफ से सोमवार शाम करीब 05.15 बजे की गई फायरिंग में लांस नाइक एंटनी सेबेस्टियन गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। फायरिंग में एक और जवान हविलदार मारी मुथू डी को भी गोली लगी थी। जिसके बाद उन्हें तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान की गई और पुंछ में सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया। 34 वर्षीय सेबेस्टियन केएम, केरल के मनकुन्नम गांव के रहने वाले थे। प्रवक्ता ने कहा, " पाकिस्तान की गोलीबारी का भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है। उन्होंने कहा भारतीय सेना के सैनिक की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

राजौरी जिले के सुंदरबानी और नौशेरा सेक्टर में शनिवार और रविवार को भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था। नौशेरा सेक्टर में की गई फायरिंग में रविवार को 29 साल के गोसावी केशव शहीद हो गए। वह महाराष्ट्र के नासिक जिले के रहने वाले थे। जबकि शनिवार को सुंदबानी सेक्टर में 21 साल के वरुण कैथल शहीद हो गए। वह जम्मू-कश्मीर में सांभा जिले के मावा-राजपुरा इलाके में रहते थे। मालूम हो कि पिछले आठ सालों की तुलना में इस साल पाकिस्तान ने सबसे ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। इससे पहले महाराष्ट्र में नासिक जिले के श्रीरामपुर गांव निवासी नाइक गोसावी केशव सोमगीर (29) शहीद हो गए थे। एक आरटीआई के जवाब में गृह मंत्रालय ने बताया कि इस के पहले सात महीनों में 52 जान गई है और 232 लोग घायल हुए है। पाकिस्तान ने इस साल 1435 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है।

 

Created On :   12 Nov 2018 6:27 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story