comScore

अनंतनाग में तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में किया ढेर

March 12th, 2018 16:59 IST
अनंतनाग में तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में किया ढेर

डिजिटल डेस्क, अनंतनाग। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में मुठभेड़ के बाद सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया। बताया जा रहा है कि यह मुठभेड़ सोमवार सुबह हुई है। इसमें सुरक्षाबलों को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि मारे जाने वाले आतंकियों में एक पाकिस्‍तानी आतंकवादी है, जबकि दो स्‍थानीय आतंकी हैं। सूत्रों के अनुसार इनमें से दो आतंकी लश्‍कर-ए-तैयबा संगठन से जुड़े हैं। रात दो बजे से अनंतनाग के हाकुरा गांव में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी। इसी दौरान लश्‍कर ए तैयबा के दो आतंकियों को भारतीय सुरक्षाबलों ने घेर लिया। 

दो आतंकियों की हुई पहचान

श्रीनगर के दो आतंकियों के नाम मोहम्‍मद एशा फाजली और सईद ओवेस शफी बताए जा रहे हैं। अनंतनाग में हुई आतंकियों की मौत के बाद एहतियातन श्रीनगर के सभी स्‍कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। वहीं श्रीनगर और अनंतनाग के कुछ क्षेत्रों को प्रतिबंधित कर दिया गया है। आपको बता दें कि 11 मार्च को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में संदिग्ध आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की एक चौकी पर कथित रुप से एक ग्रेनेड फेंका था। कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘कुलगाम में( दमहाल हांजीपुरा में) संभवत: आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की 18 वीं बटालियन की सुरक्षा चौकी पर ग्रेनेड फेंका’’ 

यह भी पढ़े...   J&K: पीडीपी एमएलए के आवास पर आतंकियों ने किया ग्रेनेड अटैक

पहले भी हुआ हमला

पुलिस के अनुसार एक पुलिस दल मौके पर पहुंच गया है और घटना की जांच शुरू हो गई । पुलिस ने कहा, ‘‘जान- माल के नुकसान की खबर नहीं है।’’ घटना के बाद सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों द्वारा इस इलाके को सीज कर दिया गया है, जिसके बाद आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इससे पहले अक्टूबर 2017 में जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में  PDP विधायक मजीद पद्दर के सुरक्षा काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। आतंकवादियों ने विधायक के काफिले में शामिल पुलिस के वाहन पर फायरिंग की थी। इस फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया था, जबकि कई पुलिसकर्मी घायल हो गए था। 

कमेंट करें
d1ze4