आधी रात को हैदराबाद से आया कॉल, ATM में नकाबपोश घुसे हैं, तीन गिरफ्तार

Three thieves were caught durign stolen in ATM in katni mp
आधी रात को हैदराबाद से आया कॉल, ATM में नकाबपोश घुसे हैं, तीन गिरफ्तार
आधी रात को हैदराबाद से आया कॉल, ATM में नकाबपोश घुसे हैं, तीन गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, स्लीमनाबाद/ कटनी। सुरक्षा गार्ड हटाकर ऑनलाइन सीधे हैदराबाद से एटीएम की मॉनीटरिंग करने की उपयोगिता उस समय कारगर साबित हुई, जब एटीएम में चोरी करते तीन चोर रंगे हाथों पकड़े गए।  बीती आधी रात स्लीमनाबाद में राष्ट्रीय राजमार्ग-7 के किनारे स्थित सेंट्रल बैंक के एटीएम में नकाबपोशों के घुसने की सूचना शाखा प्रबंधक को सीधे सुरक्षा एजेंसी के हैदराबाद स्थित सेंटर से मिली और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस भी तत्काल एक्शन में आई और बिना देर किए  किए चोरों को भागने के पहले ही एटीएम के भीतर रंगे हाथों पकड़ लिया।

पुलिस ने मौके से पकड़े गए आरोपी जितेंद्र उर्फ गोलू दुबे पिता भैया लाल दुबे उम्र (32) निवासी ग्राम तिहारी वीरेंद्र शर्मा उर्फ गुड्डू पिता सुरेश शर्मा (38) निवासी स्लीमनाबाद इरफान उर्फ चीता पिता नजीर खान (24) वर्ष निवासी स्लीमनाबाद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने पेंचकश, हथौड़ा, लोहे का राड एवं एक बाइक भी बरामद की है।

मोबाइल की घंटी बजते ही टूटी नींद-सेंट्रल बैंक की स्लीमनाबाद ब्रांच के मैनेजर सौरव सिन्हा ने बताया कि रात  12 बजकर 39 मिनट पर सुरक्षा एजेंसी के सेंटर हैदराबाद से मोबाइल पर कॉल आते ही नींद से जाग गए। हैदराबाद से सूचना दी कि स्लीमनाबाद के एटीएम में तीन नकाबपोश घुसे हैं। तीनों संदिग्ध सीसी कैमरा में कपड़ा ढांकने तथा एटीएम में छेड़छाड़ कर रुपये निकालने की कोशिश कर रहे हैं। बैंक प्रबंधक श्री सिन्हा उस समय अपने निवास कटनी में थे। उन्होने तत्काल इसकी सूचना स्लीमनाबाद थाने में दी। शाखा प्रबंधक ने बताया कि सेंट्रल बैंक ने सभी एटीएम से सुरक्षा गार्ड हटाकर ई-सर्विलांस एजेंसी को सुरक्षा सौंपी है। यह एजेंसी 24 घंटे एटीएम पर नजर रखती है और इसकी मॉनीटरिंग हैदराबाद से होती है।

भागने के पहले ही पकड़े गए-
शाखा प्रबंधक का कॉल आते ही टीआई सुधाकर बारस्कर, एसआई प्रीति पांडेय, अमित गौतम, बी.एस.आर्मो, रतीभान इवनाती आदि तत्काल पहुंचे और तीनों आरोपियों को एटीएम में ही पकड़ लिया। आरोपियों के विरुद्ध धारा 457,380 व 511 आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज किया। आरोपियों के कब्जे से एटीएम तोडऩे के औजार सहित  मोटरसाइकिल एमपी 20 एमई 9430 भी जब्त की है। तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। आरोपियों ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि स्लीमनाबाद एटीएम को लूटने की साजिश रविवार दोपहर को रची थी। जिसके तहत तीनों ने कटनी से हथोड़ा पेंचकश और एक लोहे की रॉड लेकर आए। रास्ते में स्मैक एवं  शराब पी और उसके पश्चात रात्रि लगभग 12बजे के आसपास एटीएम में दाखिल हुए थे।

Created On :   10 Sep 2018 11:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story