comScore
Dainik Bhaskar Hindi

खदान धसकने से मिट्टी में दबी तीन महिलाएं, एक की मौत दो गंभीर

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 11th, 2018 14:39 IST

1.8k
0
0
खदान धसकने से मिट्टी में दबी तीन महिलाएं, एक की मौत दो गंभीर

डिजिटल डेस्क, टीकमगढ़। समीपवर्ती ग्राम मानिकपुरा में छरिया मिट्टी की खदान धसकने से तीन महिलाएं मिट्टी में दब गईं। दुर्भाग्य से घटना के समय इन तीन महिलाओं के अलावा और कोई नहीं था जिससे इन्हें समय पर मदद नहीं मिल पाई । एक महिला की चीख पुकार सुनकर जब यहां से गुजर रहे लोगों ने महिलाओं को मिट्टी में दबा हुआ देखा तो उन्हें बाहर निकाला गया। इस घटना में एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं अन्य दो महिलाओं कोनाजुक हालत में जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।
पुलिस ने महिला के शव को पीएम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। वहीं मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है। कोतवाली में शिकायत दर्ज कराते हुए फरियादी हीरालाल पुत्र मुल्ला पाल उम्र 45 साल निवासी मानिकपुरा ने बताया कि उसकी बहु लाड़कुंवर पाल पत्नी पुष्पेंद्र उर्फ दिनेश पाल उम्र 23 साल गांव की ही रानी राजपूत और बती राजपूत के साथ गांव के समीप स्थित मुक्तिधाम नहर के पास मौजूद छरिया मिट्टी खदान से मिट्टी लाने गई हुई थी। जैसे ही तीनों मिट्टी खोद रही थी, इसी बीच खदान धसक गई और तीनों मिट्टी में दब गई। जब वहां से गुजर रहे लोगों ने देखा तो उनके द्वारा महिलाओं को निकालने का प्रयास किया गया, लेकिन मिट्टी में काफी देर तक दबा रहने और चोट की बजह से लाड़कुंवर की मौत हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस ने मौका मुआयना किया और शव को पीएम के लिए पंचनामा आदि कार्रवाई के बाद भेजा गया। शव को पीएम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।

किशोरी ने लगाई फांसी, गंभीर हालत में रैफर
शहर के विनोद कुंज के समीप निवासरत एक किशोरी ने अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। युवती अपने मनतव्य में पूरा होती, तब तक परिजन वहां पहुंच गए और उसे इलाज के लिए गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल लाया गया। हालत नाजुक देखते हुए डॉक्टरों ने उसे ग्वालियर मेडिकल के लिए रैफर कर दिया है। घटना की सूचना पर पुलिस और नायबतहसीलदार भी पीडि़ता के कथन दर्ज करने पहुंचे, लेकिन कुछ न बोल पाने की स्थिति में उसके कथन नहीं हो सके हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर