comScore

दिवाली पर आमिर का धमाका, 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज होगी ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

November 07th, 2018 13:07 IST
दिवाली पर आमिर का धमाका, 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज होगी ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

डिजिटल डेस्क । आमिर खान की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' कल यानी की 8 नवंबर को रिलीज होने वाली है। एडवांस बुकिंग रिपोर्ट की मानें तो 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' इस साल रिलीज हुई 'संजू' और 'टाईगर जिंदा है' से बड़ी ओपनिंग देने वाली है। बता दें आमिर की ये फिल्म भारत में ही ये फिल्म 5000 स्क्रीन्स के साथ रिलीज होगी। खबर है कि फिल्म के 2 लाख से ज्यादा टिकट बिक चुके हैं। कहा जा रहा है कि फिल्म ओपनिंग डे पर 20 करोड़ की कमाई कर सकती है। ऐसा पहली बार हो रहा है जब आमिर की कोई बड़ी फिल्म दिवाली पर आ रही है। क्योंकि, इससे पहले आमिर की ज्यादातर फिल्में क्रिसमस पर रिलीज होती रही हैं।

फिल्म के ट्रेलर ने दर्शकों में कहानी को लेकर काफी उत्सुकता पैदा कर दी है। फिल्म को यशराज बैनर 3डी और आईमैक्स में भी रिलीज करेगा। ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ को यशराज बैनर 5000 स्क्रीन्स के साथ रिलीज करेगा, जिसमें से 4500-4600 स्क्रीन्स इसे केवल हिन्दी भाषी क्षेत्रों में दी जाएंगी और बाकी की बची हुई स्क्रीन्स तमिल और तेलुगु भाषा के क्षेत्रों में इसे मिलेंगी।


दिखेंगे आमिर और अमिताभ के एक्शन सीन्स

ठग्‍स ऑफ हिंदुस्‍तान की कहानी 1839 में आए 'कंफेशन ऑफ द ठग्‍स' नाम के उपन्‍यास पर आधारित है। ये 1790 से 1805 के बीच की कहानी है। ये ब्र‍िट‍िश इंडिया के समय उत्‍तर प्रदेश में सक्रिय ठग्‍स की कहानी है, जो अंग्रेज सरकार के लिए सिर दर्द बन गए थे। इस फिल्‍म में पहली बार अमिताभ और आमिर की जोड़ी नजर आएगी। इससे पहले उन्‍होंने साथ में किसी फिल्‍म में काम नहीं किया। 75 साल की उम्र में अमिताभ ने इस फिल्म में एक्शन सीन्स किए हैं। ट्रेलर में इसे देखा जा सकता है।

वैसे अमिताभ के एक्शन सीन और फ‍िल्म में उनके कास्ट्यूम की चर्चा प‍िछले द‍िनों तब हुई थी, जब वो शूट‍िंग के दौरान बीमार पड़ गए थे। अमिताभ ने खुद इस बात की जानकारी ब्लॉग पर दी थी। मुंबई से बाहर शूट‍िंग सेट पर डॉक्टर्स की स्पेशल टीम पहुंची थी। चेकअप के बाद बिग बी के बीमार होने की वजह ये आई थी कि "ठग्स ऑफ हिंदोस्तान" में भारी भरकम कॉस्ट्यूम की वजह से अमिताभ को थकान हो गई थी।
 

कमेंट करें
Qh8H0