अतरिया में बकरी चराने जंगल गए युवक पर बाघ का हमला

tiger attacked a young man who grazed goats in forest area of Ataria
अतरिया में बकरी चराने जंगल गए युवक पर बाघ का हमला
अतरिया में बकरी चराने जंगल गए युवक पर बाघ का हमला

डिजिटल डेस्क, कटनी/चंदिया। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र के धमौखर रेंज अंतर्गत ग्राम अतरिया के जंगल में बकरियां चराने गए एक युवक पर बाघ ने हमला कर दिया, जिसके बाद घायल को इलाज के लिए चंदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हासिल जानकारी के मुताबिक अतरिया निवासी सरदार पिता सतईं बैगा 28 वर्ष सोमवार को सुबह बकरियां चराने के लिए जंगल गया था। इसी दौरान झाडिय़ों से निकलकर बाघ ने उस पर हमला कर दिया। हमले के दौरान सरदार चीखते हुए नीचे जा गिरा। जंगल में दखलबढ़ रहा है।

आस पास के ग्रामीणों ने बचाया
चीख सुनकर आसपास मौजूद ग्रामीणों ने सरदार को बचाने की कोशिश की तब तक बाघ वहां से भाग खड़ा हुआ। हमले में युवक के सिर और पैर में गंभीर चोटें आई हैं। जिसके बाद ग्रामीणों ने परिजनों को सूचना दी और फिर घायल युवक को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदिया में भर्ती कराया गया है जहां पर उसका इलाज जारी है। घायल युवक की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। इस बीच जानकारी मिलते ही बीटीआर के अधिकारी मौके पर पहुंचे। घायल ने बताया कि जब वह बकरियों को जंगल में लेकर पहुंचा था तभी अचानक बाघ के सामने आकर हमला कर देने के बाद जमीन में गिरा और उसके बाद उसे होश नहीं है। होश आने पर उसने अपने आप को अस्पताल में पाया। घटना के संबंध में धमोखर रेंज के रेंजर वी. श्रीवास्तव से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

बढ़ रहा जंगल में दखल
वन विभाग के सूत्रों के अनुसार जंगल में ग्रामीणों का दखल बढ़ता जा रहा है यही कारण है कि वन्य प्राणियों के हमले की घटनाओं में भी इजाफा हुआ है ।कभी वनोपज तो कभी मवेशियों को चराने के नाम पर जंगल में घुसपैठ हो जाताी है । यही घुसपैठ ग्रामीणों को भारी पड़ जाती है।

Created On :   1 May 2018 8:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story