बाघ के हमले में किसान की मौत, शरीर से धड़ कर दिया अलग

Tiger killed a farmer in Amravati
बाघ के हमले में किसान की मौत, शरीर से धड़ कर दिया अलग
बाघ के हमले में किसान की मौत, शरीर से धड़ कर दिया अलग

डिजिटल डेस्क, अमरावती। बाघ व तेंदुए के लिए प्रसिद्ध विदर्भ में इन दिनों जंगली जानवर खतरनाक होते जा रहा हैं। यवतमाल, चंद्रपुर में बाघ और तेंदुए के आतंक से लोग अभी उबरे भी नहीं हैं कि अमरावती में एक किसान बाघ का निवाला बन गया। घटना से खौफजदा लोग अब घर से भी बाहर निकलने के लिए डर रहे हैं।

देर रात तक घर नहीं लौटा, तो ढूंढने निकले थे परिजन
जानकारी के अनुसार धामणगांव तहसील अंतर्गत  मंगरुल दस्तगीर निवासी राजेंद्र देवीदास निमकर (48)  शुक्रवार की  दोपहर खेत में गए थे। उसी समय झाड़ी में छिपकर बैठे बाघ ने राजेंद्र निमकर पर हमला बोल दिया। हमले में बाघ ने निमकर का सिर धड़ से अलग कर कई टुकड़े कर दिए। जब परिजन राजेंद्र को ढूंढते हुए खेत पहुंचे तो  घटना उजागर हुई। लोगों को देखते ही बाघ जंगल की ओर भाग गया। घटना की जानकारी गांव में आग की तरह फैलते ही गांववासी तुरंत घटनास्थल पहुंचे और वन विभाग के अधिकारियों को जानकारी दी। 

वनविभाग का दस्ता जुटा तलाशने
घटना शुक्रवार रात 11 बजे सामने आयी। जानकारी मिलते ही पुलिस व वन विभाग के अधिकारी घटनास्थल पहुंचे। उसी रात पुलिस ने मृतक राजेंद्र निमकर का शव व धड़ इकट्ठा किया और शनिवार की सुबह मृतक राजेंद्र निमकर का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों के हवाले कर दिया। फिलहाल घटना को देखते हुए वन विभाग के चार दस्ते धामणगांव सहित अन्य परिसर में बाघ की तलाश में लगाए हैं और पूरे परिसर में लोगों को सतर्क रहने की मुनादी दी जा रही है। इस घटना से धामणगांव तहसील के साथ-साथ चांदूर रेलवे व पोहरा परिसर में रहने वाले लोगों में दहशत फैली है। बताया जाता है कि पोहरा जंगल में इसके पहले भी कई बार तेंदुआ लोगों को नजर आया और तेंदुए ने पोहरा जंगल में कई प्राणियों के शिकार भी किए । जिसके चलते वन विभाग का दस्ता नरभक्षी जानवरों को खोज रहा है।

Created On :   20 Oct 2018 12:24 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story