comScore
Dainik Bhaskar Hindi

जब बाघ ने सड़क पर डाला डेरा, फिर क्या हुआ देखें इस वीडियो में

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 20th, 2018 13:31 IST

8.7k
0
0

डिजिटल डेस्क, शहडोल। शहडोल में जंगल के आसपास के शहरी इलाकों में बाघ का मूवमेंट कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बाघ खुलेआम आबादी वाले इलाकों में  ही घूम रहे हैं। सोमवार शाम को घुनघुटी रेंज में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। मालाचुआ के बसाढ़ नाले के पास बीच सड़क पर करीब दो घंटे तक एक बाघ बेखौफ बैठा रहा। सड़क पर बाघ को देखकर लोगों की सांसें थम गईं। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना वन विभाग को दी। तत्काल मालाचुआ से वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। उसके बावजूद बाघ वहां से हिला नहीं और लोग उसको देखते रहे। 

सड़क पर बाघ की सैर

सैर पर निकला बाघ शाम करीब साढ़े चार बजे सड़क पर बैठा दिखा था। साढ़े 6 बजे वह सड़क से उठकर थोड़ी दूरी पर जाकर बैठ गया। हालांकि बाघ खुद सड़क से हट गया लेकिन इसके बाद भी वन कर्मचारियों की हिम्मत उसे जंगल में खदेडऩे की नहीं हो रही थी। इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी गई। बाद में एसडीओ पाली राहुल मिश्रा टीम के साथ बाघ को खदेडऩे के लिए वहां पहुंचे और पटाखे फोड़कर बाघ को जंगल के अंदर खदेड़ा।

सड़क पर जमावड़ा

घुनघुटी स्टेशन में उतरने वाले आसपास के लोग इसी रास्ते से होकर अपने घर जाते हैं। सोमवार को सड़क पर बाघ के बैठने के कारण लगभग एक दर्जन लोग फंसे रहे और देखते ही देखते सड़क पर लोगों का जमावड़ा लग गया।

लोगों ने बनाया वीडियो 

हालांकि बाघ को देखने के बाद सड़क पर लोगों की भारी भीड़ जुट गई लेकिन सड़क के दोनों ओर फंसे लोगों ने इस मौके का फायदा उठाते हुए बाघ की फोटो खींची और अपने परिचितों को भेजते रहे। कुछ लोगों ने बाघ का वीडियो भी बनाया। 

बाघ को खदेड़ने ज्यादा लोगों को बुलाया गया

पाली एसडीओ राहुल मिश्रा ने बताया कि बाघ के सड़क पर बैठने की सूचना मिली थी। वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद रही। किसी तरह का जोखिम न हो, इसलिए मुख्यालय से कुछ और लोगों को वहां भेजा गया था।
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download