comScore
Dainik Bhaskar Hindi

MP: शव वाहन नहीं मिलने पर मां की लाश बाइक से लेकर पोस्टमॉर्टम कराने पहुंचा बेटा

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 11th, 2018 12:27 IST

5k
0
0

डिजिटल डेस्क, टीकमगढ़। मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं के खस्ता हाल हैं। अस्पताल से शव वाहन नहीं मिलने की वजह से एक बेटे को अपनी मां का शव बाइक से ले जाना पड़ा। दरअसल मोहनगढ़ में जिला अस्पताल की तरफ से शव वाहन देने से इनकार कर दिया गया। जिसके बाद एक व्यक्ति मजबूरन अपनी मां का शव पोस्टमॉर्टम के लिए बाइक से लेकर पहुंचा। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं।


इंसानियत को शर्मसार करने वाली ये घटना 7 जुलाई की है। सांप काटने से महिला की मौत हो गई थी। पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराने को कहा था। महिला के बेटे ने सरकारी अस्पताल में फोन कर शव वाहन देने का अनुरोध किया, लेकिन उसे शव वाहन नहीं मिला। जिसके बाद पोस्टमार्टम कराने के लिए बेटे को मजबूरी में अपनी मां का शव बाइक से ले जाने का फैसला किया और कई किलोमीटर दूर मोहनगढ़ स्थित पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचा।

वहां पर मौजूद किसी व्यक्ति ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया। महिला के बेटे ने आरोप लगाया है कि अस्पताल की तरफ से शव वाहन देने से मना कर दिया गया था। वीडियो वायरल होने के बाद जिले में प्रशासन की असंवेदनशीलता पर सवाल उठ रहे हैं। वहीं अपर कलेक्टर ने मामले में जांच के आदेश भी दिए हैं।
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर