comScore

ममता बनर्जी को लगा एक और झटका, नौपारा विधायक और 12 पार्षद बीजेपी में शामिल


हाईलाइट

  • तृणमूल कांग्रेस को एक और झटका लगा है
  • नौपारा विधायक सुनील सिंह 12 पार्षदों के साथ सोमवार को भाजपा में शामिल गए
  • कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय की मौजूदगी में इन सभी ने पार्टी की सदस्यता ली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस को एक और झटका लगा है। पश्चिम बंगाल में नौपारा विधायक सुनील सिंह 12 पार्षदों के साथ सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए। दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय की मौजूदगी में इन सभी ने पार्टी की सदस्यता ली। लोकसभा चुनाव में बीजेपी की पश्चिम बंगाल में गहरी पैठ बनाने के बाद सिंह सत्तारूढ़ दल को छोड़ने वाले चौथे विधायक है।

सिंह उत्तर 24 परगना के नोपारा से विधायक हैं और भाजपा के बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह के भाई हैं, जिन्होंने खुद को लोकसभा चुनाव से पहले टीएमसी से अलग कर लिया था। सुनील सिंह टीएमसी संचालित गरुलिया नगरपालिका के अध्यक्ष भी हैं। कभी टीएमसी के गढ़ रहे उत्तर 24 परगना में अब धीरे-धीरे भगवा लहराने लगा है। महत्वपूर्ण रूप से, कोलकाता के उत्तरी उपनगर का एक हिस्सा जहां भाजपा नेता मुकुल रॉय का घर है

बीजेपी में शामिल होने से पहले नौपारा विधायक ने कहा था 'पश्चिम बंगाल में जनता 'सबका साथ, सबका विकास' चाहती है... यह मोदी जी की सरकार है, और हम राज्य में यही सरकार बनाना चाहते हैं, ताकि पश्चिम बंगाल का विकास किया जा सके।'

मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांशु रॉय सहित पश्चिम बंगाल के तीन MLA और 60 से अधिक पार्षदों के टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के बाद से विधायकों के पलायन का सिलसिला शुरू हुआ है। रॉय के अलावा, 28 मई को बीजेपी में शामिल होने वाले टीएमसी विधायक तुषार कांति भट्टाचार्य और सीपीएम के देवेंद्र नाथ रॉय थे। एक दिन बाद, एक और TMC विधायक मोनिरुल इस्लाम बीजेपी में शामिल हो गए थे।

भाजपा महासचिव और इसके पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय ने तब कहा था कि टीएमसी के और विधायक आने वाले दिनों में बीजेपी में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में एक चुनावी भाषण में कहा था कि 40 से अधिक टीएमसी विधायक भाजपा के संपर्क में थे।

कमेंट करें
VRsG9