प्यार लुटाने के लिए अपने पार्टनर को जरूर कहें थैंक्यू

To make relationship stronger,must say thank yo to your partner
प्यार लुटाने के लिए अपने पार्टनर को जरूर कहें थैंक्यू
प्यार लुटाने के लिए अपने पार्टनर को जरूर कहें थैंक्यू

डिजिटल डेस्क । जब भी कोई किसी के प्यार में होता है या यूं कहें कि जब दो लोग एक रिश्ते में होते है तो वो एक दूसरे से कई उम्मीदें रखते हैं। दोनों ही एक दूसरे को समय देते है, प्यार जताते है, उन्हें इंपॉर्टेंट फील कराते है। दोनों तरफ से बराबरी रखने के बावजूद कभी-कभी पार्टनर्स के बीच दूरियां आने लगती हैं। ऐसे में ये समझना जरूरी है कि आखिर क्यों प्यार, लगाव और समझ के बावजूद लड़ाई होती है। शायद इसका जवाब एक छोटे से शब्द, "थैंक्यू"  में छुपा है। वैसे तो कहते है कि करीबियों के बीच थैंक्यू जैसी फॉर्मेंलिटीज नहीं होनी चाहिए, लेकिन आपको जान कर हैरानी होगी कि थैंक्यू बोलना खुद कुदरत का ही नियम है। हम जब भगवान, आसमान, जमीन, पत्थर और कुदरत को शुक्रिया करते है तब बदले में हमे कई खुशियां मिलती है। अगर हम ऐसा ना करें तो जल्द हमसे वो सब दूर हो जाता है जो हमारे लिए जरूरी है। ऐसे में अपने प्यार को थैंक्यू बोलना कैसे कोई भूल सकता है। अपने पार्टनर को थैंक्स कहने से प्यार बढ़ता है। केवल गिफ्ट्स के बदले थैंक्यू बोलने से रिश्ता मजबूत नहीं होता है। दरअसल प्यार में थैंक्यू बोलने के अपने अलग नियम है जो अलग ही ढंग से रिश्ते को मजबूत करने में मदद करते हैं। आइए जानते है कि कब हमें अपने पार्टनर को थैंक्यू बोलना चाहिए। 

 

- आपको मैचअप करने की कोशिश करे

कुछ लड़को को बिल्कुल पसंद नहीं होता कि वो अपनी पार्टनर के साथ मैचिंग ड्रैस पहने, लेकिन अगर आपका पार्टनर अपने कपड़े आपकी आउटफिट्स के कलर से कोऑर्डिनेट करता है तो आप बहुत लकी हैं। उनके चेहरे पर स्माइल लाने के लिए आप भी कुछ स्पेशल करें और उन्हें थैंक्यू कहें।

 

 - खास दिन आपके लिए वक्त निकाले

बिजी तो हर कोई रहता है लेकिन बिजी होने के बावजूद भी पार्टनर का आपको टाइम देना बहुत स्पेशल फीलिंग होती है। अगर आपका पार्टनर भी आपके साथ समय बिताने के लिए क्यूट से बहाने ढूंढता या त्यौहारों और किसी खास दिन को आपके साथ स्पेंड करता है तो यकीनन उसे बेस्ट पार्टनर की लिस्ट में रखा जाना चाहिए। ऐसे में आप भी उन खास मूमेंट को यादगार बनाने के लिए कुछ हटके करें और स्पेशल तरीके से उन्हें थैंक्स कहें।

 

 - जब वो किसी अपने से मिलवाए

शादी से पहले बेशक आपका पार्टनर आपको डायरेक्ट अपने मम्मी-पापा से न मिलवाए,लेकिन अगर वो आपको किसी खास दोस्त या कलीग्स से मिलवा देता है तो आपको उसपर गर्व होना चाहिए। इसका मतलब है कि वो वाकई आपको बहुत चाहता है और आपको भी अपने प्यार को बरकरार रखने की कोशिश करनी चाहिए। साथ ही दोस्तों, कजिन या जिससे भी वो मिलवाए उसके लिए उसे थैंक्यू बोलना चाहिए। 


 
- रिश्ते में सुकून भी है जरूरी

आजकल बहुत से कपल्स एक साथ होकर खुश नहीं होते। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर के साथ रिलैक्स महसूस करती हैं तो ये एक बहुत अच्छा साइन है। अपने पार्टनर के साथ रिलैक्स फील करना और उनके साथ कंफर्टेबल होना रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए बहुत जरूरी है और इस अहसास के लिए आपको उन्हें थैंक्यू जरूर बोलना चाहिए।

 

 

Created On :   24 May 2018 8:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story