बिहार में टॉयलेट घोटाले को लेकर लालू का नीतीश पर तंज

toilet scam in bihar lalu prasad yadav tweet on cm nitish kumar
बिहार में टॉयलेट घोटाले को लेकर लालू का नीतीश पर तंज
बिहार में टॉयलेट घोटाले को लेकर लालू का नीतीश पर तंज

डिजिटल डेस्क, पटना। पटना में शौचालय निर्माण के नाम पर 13 करोड़ रुपये के घोटाले को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। लालू ने ट्वीट करते हुए नीतीश कुमार के बारे में लिखा कि, "चारा घोटाले में इन लोगों ने कहा था कि लालू सारा चारा खा गए। अब शौचालय घोटाले में वो क्या बोलेंगे, नीतीश क्या खा गए?" लालू यहीं नहीं रुके, उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा कि, "बिहार में अब करोड़ों का शौचालय घोटाला। कागजों मे ही हजारों शौचालय खा गई नीतीश सरकार। शौचालय भी नहीं छोड़े? मुख्यमंत्री ईमानदार है, है ना?"


इस मामले पर लालू के पुत्र और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने भी नीतीश कुमार को जमकर आड़े हाथों लिया, तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा, "बिहार में अब करोड़ों का शौचालय घोटाला! महीने में अनेकों घोटाले होते उजागर। फिर भी हमार घोटाला बाबू ईमानदार। जय हो जीरो टॉलरेन्स बाबू।

तेजस्वी ने दूसरे ट्वीट में लिखा, "नीतीश सरकार ने अब 10 हजार शौचालयों के करोड़ों-करोड़ डकार लिए। नीतीश जी "जीरो टॉलरेंस ऑन ऑनेस्टी" के सबसे बड़े "ब्राण्ड एंबेसडर" बन चुके हैं।"


बिहार में शौचालय निर्माण के लिए 13।50 करोड़ रुपये की सरकारी राशि को कथित तौर पर चार गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) को ट्रांसफर किया गया। इस संबंध में एक अभियंता के खिलाफ प्रथामिकी दर्ज की गई है। पटना जिला मजिस्ट्रेट संजय कुमार अग्रवाल के मुताबिक यह राशि सीधे लाभकर्ताओं को स्थानांतरित की जानी थी क्योंकि शौचालय के निर्माण में एनजीओ की कोई भूमिका नहीं थी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में कोई रिकॉर्ड नहीं है कि यह राशि असल में लाभकर्ताओं के खाते में पहुंची भी या नहीं। यह फंड वर्ष 2012-12, 2013-14 और वर्ष 2014-15 के दौरान राज्य सरकार की योजना के तहत शौचालयों के निर्माण के लिए दिया गया था।

Created On :   4 Nov 2017 12:56 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story