फैशन के इस नए दौर में क्या आप पहनेंगे 'थॉन्ग जींस'

tokyo amazon fashion week designer meiko ban launch new fashion by thong jeans
फैशन के इस नए दौर में क्या आप पहनेंगे 'थॉन्ग जींस'
फैशन के इस नए दौर में क्या आप पहनेंगे 'थॉन्ग जींस'

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अक्सर आपने देखा होगा कि लोग फैशन के चक्कर में न जाने कैसे-कैसे कपड़े पहने लेते हैं। चाहे लड़के हों या लड़कियां, दोनों ही जींस के अलग-अलग फॉर्मेट पहन रहे हैं। फैशन वियर में अगर देखा जाए तो सबसे ज्यादा जींस ही पसंद की जाती है। भारत में अभी तक मंकी वॉश, नैरो बॉटम और थोड़ा बहुत कटे-फटे स्टाइल वाली जींस का ही पैटर्न चल रहा है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जीन्स के बारे में बताएंगे जिसने सारी जींस पैंट्स का फैशन बिगाड़ दिया है। इसे थॉन्ग जीन्स कहा जा रहा है। दरअसल इसे एक फैशन शो के दौरान पेश किया गया। वैसे तो आजकल डैमेज जींस को काफी पसंद किया जा रहा है लेकिन इस जींस का कॉन्सेप्ट ही कुछ अनोखा है, क्योंकि इस जींस का लगभग पूरा हिस्सा ही कटा-फटा है।


अब आप खुद ही देख सकते हैं कि इस थॉन्ग जींस की क्या खासियत है.....इस जींस को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि लोग आजकल फैशन के चक्कर में लोग क्या नहीं पहन रहे हैं। कई युवाओं को आपने देखा होगा जो अजीब तरह से फटी हुई जींस पहन कर उसे नए फैशन की तरह प्रस्तुत करते है। हालांकि इस जींस को अगर आप पहनकर भारत की सड़कों पर घूमेंगे तो लोग आपको भिखारी जरूर समझ लेंगे, और शायद आप पर पत्थर भी बरसा दें। इस जींस को देखकर ये तो बिल्कुल नहीं लगता कि ये भारत में सफल हो पाएगी। हां कुछ फैशन पसंद दीवाने आपको ये थॉन्ग जीन्स पहने नज़र आ जाएं तो हैरत में मत पड़ जाइएगा।

आ रही है नई तरह की जीन्‍स, अब कूल्‍हे-टांगों पर लटकेंगी कतरनें

बता दें कि इस जींस को जापान के डिजाइनर मेइको बैन ने बनाया है और हाल ही में टोक्यो के एमेजॉन फैशन वीक में इस एक मॉडर ने पहनकर पेश किया। जानकारी के अनुसार ये थॉन्ग जीन्स साल 2018 के स्प्रिंग समर कलेक्शन का हिस्सा है। फैशन शो के दौरान एक मॉडल ने न्यूड बॉडीसूट के साथ थॉन्ग जीन्स को पहनकर रैंप पर कैटवॉक किया। जिसके बाद से ये जींस विवादों में घिर गई है।

आ रही है नई तरह की जीन्‍स, अब कूल्‍हे-टांगों पर लटकेंगी कतरनें

तस्वीर देखकर इस बात का अंदाजा तो लगा ही सकते हैं, कि आखिर ऐसा क्यों है कि ये जीन्स विवादों में घिर गई है। बता दें कि जैसे ही इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हुई लोगों ने इसकी जमकर आलोचना की और कहा कि ‘आखिर इन पैंट को बना कौन रहा है? ऐसा लगता है कि तीसरी क्लास के किसी बच्चे को कैंची पकड़ा दी गई हो।’

एक व्यक्ति ने कहा कि ‘मानव सभ्यता की दोबारा शुरूआत करनी चाहिए। इसे जींस की जगह पोछे की तरह इस्तेमाल करना ज्यादा बेहतर होगा।’

Created On :   26 Oct 2017 5:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story