comScore

‘MI-6’ का नया ट्रेलर, टॉम क्रूज ने दिखाया हैरतअंगेज एक्शन

BhaskarHindi.com | Last Modified - May 19th, 2018 17:55 IST


डिजिटल डेस्क, मुंबई। हॉलीवुड की मशहूर एक्शन स्पाइ फिल्म सीरीज ‘मिशन इंम्पॉसिबल’ की फिल्मों का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार रहता है। दुनिया भर में इस फिल्म सीरीज के चाहने वाले मौजूद हैं और भारत में भी इसे लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता है। इस सीरीज की 6वीं फिल्म ‘मिशन इंम्पॉसिबल - फॉलआउट’ को रिलीज होने में अभी कुछ वक्त बाकी है, लेकिन ये फिल्म रिलीज से पहले ही सुर्खियां बटोर रही है।

                 


टॉम क्रूज फिर दिखाएंगे जबरदस्त स्टंट
हॉलीवुड सुपरस्टार टॉम क्रूज स्टारर इस फिल्म का एक नया ट्रेलर रिलीज किया गया है। इस ट्रेलर से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि नई फिल्म भी पिछली फिल्मों के जैसे ही एक्शन और रोमांच से भरी हुई होगी। ट्रेलर में जो झलकियां देखने को मिल रही हैं, उसमें टॉम क्रूज हमेशा की तरह तेज रफ्तार बाइक्स, कार, हेलीकॉप्टर और हवाई जहाज पर हैरतअंगेज स्टंट करते नजर आ रहे हैं।

                 

 

खतरों के असली खिलाड़ी हैं टॉम क्रूज

इस फिल्म सीरीज में टॉम क्रूज इम्पॉसिबल मिशन फोर्स (आईएमएफ) के जासूस इथन हंट के किरदार में होते हैं और हर बार उनके सामने एक नामुमकिन सा लगने वाला मिशन होता है, जिसे वो अपनी टीम के साथ मिलकर अंजाम देते हैं। ‘मिशन इम्पॉसिबल’ सीरीज की अब तक की सभी फिल्मों में टॉम क्रूज ने कई खतरनाक स्टंट सीन्स को खुद अंजाम दिया है और हर फिल्म के साथ उनसे उम्मीद बढ़ जाती है।

                   


दर्शकों के लिए पैसा वसूल होगी फिल्म
फिल्म ‘मिशन इंम्पॉसिबल - फॉलआउट’ के ट्रेलर में कुछ सीन्स ऐसे हैं जिन्होंने दर्शकों की धड़कनें अभी से बढ़ा दी हैं। जैसे- टॉम क्रूज का हेलिकॉप्टर से लटकना, एक बिल्डिंग से दूसरी बिल्डिंग पर छलांग लगाना, हवाई जहाज से नीचे कूदना और पहाड़ से नीचे गिरने वाले सीन कमाल के लग रहे हैं। इस सीरीज की हर एक फिल्म में एक न एक एक्शन सीन ऐसा रहा है, जो दर्शकों के लिए पैसा वसूल साबित होता है। हर नई फिल्म के साथ टॉम क्रूज के स्टंट सीन्स और भी खतरनाक होते चले गए।

चलिए आपको बताते हैं कि पिछली फिल्मों में टॉम क्रूज कौन-कौन से स्टंट दिखा चुके हैं।

                    

 

मिशन इम्पॉसिबल (1996)

इस सीरीज की पहली फिल्म ‘मिशन इम्पॉसिबल’ साल 1996 में रिलीज हुई थी। यूं तो फिल्म में एक से बढ़कर एक एक्शन सीन्स थे, लेकिन फिल्म के क्लाइमैक्स में तेज रफ्तार ट्रेन के ऊपर किया गया टॉम क्रूज का स्टंट आज भी दर्शकों को याद है। वैसे तो इसमें स्पेशल इफेक्ट्स का भी इस्तेमाल किया गया था, लेकिन चलती ट्रेन पर लटकने वाला कारनामा बिल्कुल असल था। टॉम के इन खतरनाक दृश्यों को देखकर दर्शकों ने दांतों तले उंगलियां दबा ली थी।

                    


मिशन इम्पॉसिबल - 2 (2000)
ओरिजनल फिल्म के चार साल बाद सन् 2000 में इस सीरीज की दूसरी फिल्म आई थी। इस फिल्म में इथन हंट यानि टॉम क्रूज का इंट्रो सीन तो जैसे एक यादगार बन गया। इसमें टॉम को एक चट्टान की चढ़ाई करते दिखाया गया था और वो भी बिना किसी रस्सी या औजार के सिर्फ उनके हाथों के सहारे। सांसें रोक देने वाले इस खतरनाक दृश्य में बेहतरीन कैमरावर्क के साथ टॉम की मेहनत और हिम्मत भी देखने लायक थी।

                    


मिशन इम्पॉसिबल - 3 (2006)
इस सीरीज की तीसरी फिल्म साल 2006 में रिलीज हुई थी। पिछली फिल्मों के मुकाबले टॉम क्रूज ने  इसमें और भी खतरनाक स्टंट परफॉर्म किए। फिल्म में एक ब्रिज पर अटैक वाले सीन की शूटिंग के दौरान टॉम की पसलियां तक टूट गई थी, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी और अपने स्टंट खुद ही किए।

                     


मिशन इम्पॉसिबल – घोस्ट प्रोटोकॉल (2011)
इस श्रंखला की चौथी फिल्म में टॉम ने वो कारनामा कर दिखाया जो उनसे पहले किसी अभिनेता ने नहीं किया था। टॉम ने दुनिया की सबसे ऊंची इमारत दुबई की बुर्ज खलीफा पर हैरतअंगेज स्टंट कर दिखाए। इस इमारत पर चढ़ने और लटकने के सीन लाजवाब थे जो सिनेमा के इतिहास में सबसे बेहतरीन स्टंट्स के तौर पर दर्ज हो गए।

                     


मिशन इम्पॉसिबल – रोग नेशन (2015)
इस फिल्म के दौरान टॉम क्रूज की उम्र करीब 53 साल हो चुकी थी, लेकिन खतरों से खेलने का उनका शौक बरकरार था। उन्होंने इस फिल्म में भी अपने स्टंट खुद करने का फैसला किया। एक अहम एक्शन सीक्वेंस में उन्हें टेक ऑफ कर रहे एयरबस का डोर पकड़कर हवा में लटकना था। मीडिया में उनके इस आने वाले स्टंट को लेकर खूब सुर्खियां बनी और शूटिंग के दौरान मिलिट्री प्लेन पर लटकने वाली उनकी तस्वीर वायरल हो गई। सिनेमाहॉल में जब दर्शकों ने ये सीन देखा तो इस जांबाज अभिनेता के जोश और जज्बे के कायल हो गए। 
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

loading...