नाना पाटेकर ही नहीं, ये 10 सेलिब्रिटी भी हैं Royal Enfield के दीवाने

Top 11 famous celebrities who are rides Royal Enfield bikes.
नाना पाटेकर ही नहीं, ये 10 सेलिब्रिटी भी हैं Royal Enfield के दीवाने
नाना पाटेकर ही नहीं, ये 10 सेलिब्रिटी भी हैं Royal Enfield के दीवाने

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हम सब Royal Enfields को सड़कों पर देखते हुए बड़े हुए हैं। इनके यूनीक लुक्स और मोटरसाइकिल का थम्पिंग साउंड दिमाग पर घर कर जाता है।  Royal Enfields ने हासिल किया है एक आइकोनिक स्टेटस और ये एक इकलौती आइकोनिक बाइक है जो ज्यादातर उत्साही लोग खरीदते हैं। आज के दौर में जहां एक तरफ काफी आधुनिक और फीचर्स वाली बाइक्स बाजार में हैं, वहीं दूसरी ओर Royal enfield कम फीचर्स के बाद भी अपनी अलग पहचान कायम रखने में कामयाब है। Royal Enfield की दीवानगी सर चढ़कर बोलती। क्रिकेटर से लेकर फिल्मी जगत के सितारे  Royal enfield की बाइक्स के दीवाने हैं।

नाना पाटेकर

बॉलीवुड एवं मराठी सिनेमा के मशहूर अभिनेता नाना पाटेकर को हाल ही में मुंबई की सड़कों पर Royal Enfield Desert Storm चलाते हुए देखा गया था। Desert Storm Royal Enfield के Classic रेंज की 500 सीसी की मोटरसाइकिल है। ये बाइक 27.2 बीएचपी और 41.3 एनएम का आउटपुट देती है, और इसमें फ्यूल इंजेक्शन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स है। Desert Storm 500 की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1.81 लाख रुपये है।

जॉन अब्राहम

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता जॉन अब्राहम मोटरसाइकिल के दीवाने हैं। उनके गैराज में कई कारों के साथ महंगी बाइक्स भी हैं। उनके पास यामाहा की पुरानी बाइक्स के साथ नये मॉडल भी मौजूद हैं। लेकिन Royal Enfield के बिना उनका गैराज कुछ सूना था। इसके बाद उन्हें राजस्थान के मशहूर Rajputana Customs ने एक रॉयल गिफ्ट की। ऊपर तस्वीर में दिखाई दे रही ये बाइक कस्टम बोर्ड ट्रैकर है।

गुल पनाग

Gul Panag उन गिनी-चुनी अभिनेत्रियों में से एक हैं जो अक्सर मोटरसाइकिल चलाया करती हैं। उन्हें कई बार मुंबई की सड़कों पर अपनी कास्ट आयरन इंजन वाली Royal Enfield Electra 350 चलाते हुए देखा गया है। उन्होंने ये ऑन रिकॉर्ड ये बात स्वीकारी भी है की वो UCE की हल्की आवाज की जगह कास्ट आयरन इंजन वाले Royal Enfield की आवाज को ज्यादा पसंद करती हैं। 

वरुण धवन

Varun Dhawan ने अभी हाल में ही Royal Enfield ब्रांड को अपनाया है। हालांकि फिल्मों में वो Royal Enfield चलाते हुए देखे गए हैं। लेकिन हाल ही में उन्होंने नई Royal Enfield खरीदी है। उनके पास 500 CC  यूनिट कंस्ट्रक्शन इंजन (UCE) वाली Royal Enfield classic है जिसे हरे रंग के कस्टम पेंट से रंगा गया है। 

 

आदित्य रॉय कपूर

ok janu फिल्म में श्रद्धा कपूर को royal enfield की सैर कराने वाले अभिनेता Aditya Roy Kapoor के पास दो Royal Enfield बाइक्स हैं, और इनकी दोनों बाइक्स यूनिट कंस्ट्रक्शन इंजन से पहले वाली हैं। कभी कभी इन्हें काले रंग की कास्ट आयरन Royal Enfield 500 चलाते हुए देखा गया है, और अन्य मौकों पर ये AVL इंजन वाले Machismo 500 LB के साथ भी देखे गए हैं।

 

जेकी श्रॉफ

जब बात किसी सेलेब्रिटी के पास सबसे ज्यादा अजीब Royal Enfield की आती है तो अभिनेता Jackie Shroff इसमें सबसे आगे हैं। उन्होंने Varenchi Customs’ Akshai Varde को Bullet पर आधारित एक कस्टम बाइक बनाने का आर्डर दिया। Skeletor नाम की ये गाड़ी ऐसी है जो Nicholas Cage अपने अगले Ghost Rider मूवी में चलाने से पहले सोचेंगे नहीं। 

मोहनलाल

Malayalam सिनेमा के सुपरस्टार Mohanlal अब एक नयी Royal Enfield Classic Chrome 500 के मालिक हैं। वहीं, Bullet 350 केरल में काफी प्रसिद्ध है और पंजाब के बाद ये इस रेट्रो मोटरसाइकिल ब्रांड का सबसे बड़ा मार्केट है। और तो और Royal Enfield को केरल और पंजाब जैसे मार्केट्स में हेवी क्रैंक, कास्ट आयरन इंजन वाले Std 350s भेजना पड़ा था क्योंकि खरीददारों ने हलके क्रैंक वाले संस्करण को नकार दिया था।

 

जोंटी रूडस

South African क्रिकेटर एवं Mumbai Indians IPL टीम के फील्डिंग कोच Jonty Rhodes को इंडिया से इतना प्यार है की उन्होंने देश के नाम पर अपनी बेटी का नाम रख दिया। इनका इंडिया से जुड़ाव और भी गहरा है क्योंकि ये Royal Enfield Classic 500 चलाते हैं जो शायद इस देश की सबसे बेहतरीन रेट्रो मोटरसाइकिल है।

 

जे लीनो

अमेरिकन टॉक शो होस्ट Jay Leno कार एवं मोटरसाइकिल के बहुत बड़े फैन हैं। इनके गेराज में विदेशी 2 और 4 पहिया वाहनों की भरमार है, और इन्हीं में शामिल है Royal Enfield Classic Chrome 500, और Jay Leno असल में अपनी Royal Enfield चलाते भी हैं।

बिली जॉयल

अमेरिका के प्रसिद्ध रॉकस्टार Billy Joel को मोटरसाइकिल्स से प्रेम है और ये अक्सर इन्हें अपनी म्यूजिक टूर पर लेकर जाते हैं। Harley Davidsons को हटा दें तो Billy Joel के पास Royal Enfield की बाइक्स भी हैं। 

ब्रेड पिट

जब वो परदे पर नहीं होते, Brad Pitt मोटरसाइकिल के पास होते हैं. इस मोटरसाइकिल के शौक़ीन अभिनेता को पुरानी Royal Enfield Bullet 350 चलाते हुए देखा गया है और यहीं ख़त्म होती है ऐसे सेलिब्रिटीज की लिस्ट जो इस दो चक्कों वाली British-Indian गाड़ी के दीवाने हैं।

Created On :   12 Jan 2018 6:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story