LA Motor Show से भारत आ रही हैं 6 कारें और SUVs , जानें किस में क्या है खास

top 6 india bound cars to launch and debut at 2017 la auto show.
LA Motor Show से भारत आ रही हैं 6 कारें और SUVs , जानें किस में क्या है खास
LA Motor Show से भारत आ रही हैं 6 कारें और SUVs , जानें किस में क्या है खास

 डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  LA Motor Show अभी अभी खत्म हुआ है। इस प्रीमियर ऑटो शो में कई कार्स शोकेस की गयी थीं।  इनमें से कुछ भारत भी आएगी। पेश हैं लॉस एन्जेलेस मोटर शो से वो 6 कारें और SUVs जो जल्द ही भारत आ रही हैं। 

Nissan Kicks

Nissan Kicks के लिए इमेज परिणाम

Nissan Kicks जल्द ही आ रही है भारत। Nissan की तरफ से ये प्रीमियम ऑफरिंग मार्केट में Nissan Terrano से ऊपर प्लेस की जाएगी, लेकिन इस कार के भारत के मार्केट से Terrano को रिप्लेस करने की उम्मीद है। Nissan ने कार को शोकेस किया था LA Motor Show में और ये आएगी भारत। जो Kicks भारत आ रही है वो आधारित होगी उसी B0 प्लेटफार्म पर जो भारत में Renault Captur, Renault Duster, और Nissan Terrano को भी अंडरपिन करता है। US स्पेक मॉडल को मिला है 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन जो जेनेरेट करता है 125 बीएचपी-155 एनएम्. लेकिन, इंडियन स्पेक मॉडल को एक 1.5 लीटर डीजल इंजन से पावर करने की संभावना है।

Jeep Wrangler

संबंधित इमेज
आइकोनिक Jeep Wrangler पूरी तरह तैयार है एक फेसलिफ्ट के लिए. कई सालों में Wrangler को मिलने वाला ये पहला बड़ा अपडेट है. इस अपडेट में शामिल हैं नए बड़े LED हेडलैम्प्स LED DRLs के साथ. बाकी के बॉडी पार्ट्स में मामूली बदलाव किये गए हैं.
बदलाव इंटीरियर्स में भी किये गए हैं लेकिन राउंड AC aircon जैसे स्पेक्स रिटेन किये गए हैं. नयी Wrangler बन गयी है उर भी लम्बी. इसके फ्रंट और रियर ओवरहैंग्स हैं ज्यादा लम्बे. इसकी वजह से केबिन स्पेस ज्यादा बड़ा हो गया है. नयी Wrangler को नए इंजन भी मिले हैं. इनमें शामिल हैं 3.6 लीटर V6 पेट्रोल इंजन जो जेनेरेट करता है 285 बीएचपी-353 एनएम्, 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन जो जेनेरेट करता है 270 बीएचपी-400 एनएम्, 2.2 लीटर टर्बो डीज़ल जो जेनेरेट करेगा 197 बीएचपी-450 एनएम्, और 3.0 लीटर V6 जो जेनेरेट करता है 240 बीएचपी-570 एनएम् .
 
Nissan Leaf

Nissan Leaf के लिए इमेज परिणाम

Nissan इलेक्ट्रिक कार Leaf को भी भारत लाने की प्लानिंग कर रही है। ये हैचबैक हो गयी है और भी शार्प और इसे मिले हैं बेहतर एरोडायनामिक्स। Leaf को ऑटोनोमस ProPILOT सिस्टम भी दिया गया है, लेकिन अभी ये पक्का नहीं है की ये भारत आएगी या नहीं। इसे एक ई पेडल सिस्टम भी मिला है जिससे कार को एक सिंगल पेडल से ड्राइव किया जा सकता है। कार को पावर करती है एक 40 kWh बैटरी जो गाड़ी को 400 Km तक ले जाता है। इसे पावर करता है एक 148 बीएचपी-320 एनएम् इंजन।

Mercedes-Benz CLS

Mercedes-Benz CLS के लिए इमेज परिणाम

CLS प्रवेश कर चुकी है अपनी थर्ड जेनेरेशन में और ये नयी कार शोकेस की गयी थी LA Motor Show में. Mercedes ने इवेंट पर इस टॉप-ऑफ़-द-लाइन Mercedes-AMG CLS 53 को रिवील किया लेकिन इसका रेगुलर वर्जन भी वही डिजाईन चेंज फॉलो करेगा। न्यू जेनेरेशन CLS हो गयी है पिछली जेनेरेशन वाली कार से ज्यादा लम्बी, चौड़ी, और ऊंची और इसका व्हीलबेस भी ज्यादा लम्बा हो गया है। नयी CLS आएगी 6 वेरिएन्ट्स में – CLS 350, CLS 450, CLS 300d, CLS 400D, और CLS 53 AMG।

Lexus RX 350L/450L

Lexus RX 350L/450L के लिए इमेज परिणाम

नयी RX L और RX 450 L इस कार के करेंट 5-सीटर वर्जन जैसी ही हैं लेकिन Lexus इनका व्हीलबेस को 110 एम्एम् एक्सटेंड कर दिया है। लंबा व्हीलबेस एंश्योर करता है की कार को एक एक्स्ट्रा सीट्स की रो और पिछले रो के पैसेंजर्स के लिए बेहतर हेडरूम मिले। कार 6-सीटर और 7-सीटर दोनों वर्जंस में उपलब्ध होगी। कार को Bi-LED हेडलैम्प्स या ऑप्शनल all-LED हेडलैम्प्स भी दिए गए हैं। अपडेट के तौर पर 20-इंच अलॉय व्हील्स और LED टेल लैम्प्स भी हैं। इसके अलावा, इन गाड़ियों में और कोई बदलाव नहीं किये गए हैं।

 

Audi A8 L

audi a8 l 2018 के लिए इमेज परिणाम

Audi ने अनावरित की है A8 L की नयी जेनेरेशन और ये अब अपनी चौथी जेनेरेशन में प्रवेश कर चुकी है। नयी A8 L की बॉडी बनी है 58 परसेंट एल्युमीनियम से जो इसे बनाता है काफी लचीला और हल्का। कार को मिले हैं Quattro ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम, HD Matrix LED हेडलैम्प्स, और रियर हेडलैम्प्स OLED टेक्नोलॉजी के साथ। कार को एक नया 3.0 लीटर V6 इंजन भी मिला है एक 48 वोल्ट इलेक्ट्रिक माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ।

Created On :   10 Dec 2017 2:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story