comScore
Dainik Bhaskar Hindi

बुरहान वानी का साथी हिज्‍बुल कमांडर ढेर

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:22 IST

304
0
0
बुरहान वानी का साथी हिज्‍बुल कमांडर ढेर

टीम डिजिटल, श्रीनगर. जम्‍मू-कश्‍मीर में युवाओं के हीरो रहे बुरहान वानी को मार गिराए जाने के बाद आर्मी को दूसरी बड़ी सफलता मिली है. आर्मी के जवानों ने शनिवार को त्राल में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर सब्जार अहमद भट्ट को मार गिराया है. इस कार्रवाई में एक और आतंकी फैज़ान मुजफ्फर भट्ट भी मारा गया है.

दोनों आतंकी पुलवामा जिले के त्राल सेक्‍टर में एक मकान में छुपे थे. यहां पर सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस का ये ऑपरेशन शुक्रवार से चल रहा है. यहां पर एक और आतंकी के छिपे होने की आशंका है. फिलहाल यहां हालात काफी तनावपूर्ण हो गए हैं क्‍योंकि दोनों आतंकी त्राल के ही रहने वाले थे इसलिए कुछ लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. इसे देखते हुए घाटी में इंटरनेट सेवाओं को फिर बाधित कर दिया गया है.

सब्जार अहमद भट्ट आतंकी बुरहान बानी का उत्तराधिकारी था. 14 अप्रैल 2015 से ये आतंकी बना था, वहीं फैज़ान बी केटेगरी का आतंकी था और इसी साल मार्च में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था. शनिवार तड़के ही सेना ने बारामूला जिले के रामपुर सेक्‍टर में एलओसी के जरिये घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे छह आतंकियों को मार गिराया. इन दोनों घटनाओं में कुल आठ आतंकी मार गिराए गए.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर