comScore

अनंतनाग में 2 आतंकी ढेर, क्राॅस फायरिंग में 2 नागरिकों की मौत

July 27th, 2017 15:37 IST
अनंतनाग में 2 आतंकी ढेर, क्राॅस फायरिंग में 2 नागरिकों की मौत

एजेंसी, श्रीनगर। लश्कर ए तैयबा के 4 आतंकवादी कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों के घेरे में फंस गए जिसके बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों के ऊपर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शनिवार सुबह 6 बजे से मुठभेड़ शुरू हुई थी। इस मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा का आतंकी बशीर लश्करी और एक अन्य आतंकी मारा गया है। इसके अलावा क्रॉस फायरिंग में 2 नागरिकों की भी मौत हो गई। इसमें एक महिला भी शामिल है। 

मारे गए आतंकियों में से एक लश्कर का टॉप कमांडर बशीर लश्करी भी शामिल है, जो पिछले महीने 6 पुलिसकर्मियों को मारे जाने की घटना में शामिल था। पुलिस के मुताबिक आतंकवादियों के साथ सुरक्षाबलों के बीच हुई गोलीबारी में 2 नागरिकों की मौत हो गई। एक पुलिस ऑफिसर ने बताया कि 44 वर्षीय ताहिरा को मुठभेड़ के दौरान गोली लग गई थी। उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। 

लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष कमांडर बशीर लश्करी और 3 अन्य आतंकवादी की अनंतनाग के ब्रेन्ती बटपोरा में छुपे होने की सूचना मिलने के बाद शनिवार सुबह उन्होंने इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके जवाब में सुरक्षाबल के लोगों ने भी गोली चलाई। उन्होंने बताया कि आतंकवादी आम लोगों का इस्तेमाल अपने बचाव के लिए ''मानव ढाल' के तौर पर कर रहे हैं, जिससे आतंकवादियों को पकड़ने में मुश्किल आ रही है। हालांकि हमने ऑपरेशन के दौरान 17 लोगों को आतंकियों के चंगुल से बचाया है । आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष कमांडर बशीर लश्करी 16 जून को दक्षिण कश्मीर के अचाबल इलाके में एक थाना प्रभारी सहित पांच अन्य पुलिस कर्मियों को मार डालने की घटना में शामिल था।

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 41 | 23 April 2019 | 08:00 PM
CSK
v
SRH
M. A. Chidambaram Stadium, Chennai