comScore

वेब सीरीज देखने के हैं शौकीन तो इन सीरीज को देखना न भूलें, जल्द ही होने वाली हैं रिलीज

वेब सीरीज देखने के हैं शौकीन तो इन सीरीज को देखना न भूलें, जल्द ही होने वाली हैं रिलीज

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। अगर आप वेब सीरीज देखने को शौकीन हैं तो इस साल आपके लिए यह खास वेब सीरीज आ रही हैं। इनमें से ज्यादातर वे सीरीज हैं, जिनका पहला पार्ट सक्सेलफुल रहा है और उनका दूसरा पार्ट आने को हैं। साल की यह बेस्ट वेबसीरीज कहीं आपसे मिस न हो जाएं, इसलिए हम आपको बता रहे हैं उन वेबसीरीज के बारे में। जिन पर आपको नजर रखनी हैं।

सेक्रेड गेम्स – सीज़न टू: इस सीरीज के पहले पार्ट को दर्शको द्वारा खूब पसंद किया गया था। गणेश गायतोंडे, सरताज सिंह, कुक्कू और त्रिवेदी जैसे करैक्टर्स की ये कहानी सुपरहिट रही थी। इसके पहले पार्ट की सक्सेस को देखते हुए ही, जल्द ही दूसरा पार्ट आने की अटकलें शुरू हो गई थी। दर्शकों इस कहानी को लेकर अलग ही क्रेज था, इसलिए इसका दूसरा पार्ट जल्द ही नेटफिलक्स पर आने वाला है। इसके पहले सीजन में 8 एपीसोड थे, जो एक साथ रिलीज किए गए थे। इस सीरीज को अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य ने डायरेक्ट किया था। वहीं अब इसके दूसरे पार्ट को अनुराग के साथ मसान फेम नीरज घेवन डायरेक्ट करेंगे।  सीज़न वन में लीड रोल में सैफ़ अली खान (सरताज सिंह), नवाज़ुद्दीन (गणेश गायतोंडे) और राधिका आप्टे थे। रिपोर्ट के अनुसार इसके दूसरे सीज़न में राधिका आप्टे शायद न हों। ​

दी मिनिस्ट्री: साल 2018 में ही एआईबी इरफान खान को लेकर एक पॉलीटिकल सटायर लाने वाला ​था। स्वास्थ कारणों के चलते इरफान इस सीरीज का हिस्सा नहीं बन सकें। उम्मीद हैं कि यह सीरीज 2019 में बनकर तैयार हो जाएंगी, इरफान के साथ या इरफान के बिना। एआईबी पहले ही अपने पॉलीटिकल इनकरेक्टनेस के चलते पहले ही काफी विख्यात (कुख्यात) है। कॉमेडी वीडियो के तौर पर तो इसे हर कोई जानता है। अब देखना यह होगा कि वेब सीरीज में आईबी कितनी रोचकता लेकर आते हैं।

मिर्ज़ापुर – सीज़न टू: अमेजन प्राइम की फेमस वेबसीरीज मिर्जापुर का जल्द ही दूसरा पार्ट आने वाला हैं। इसका पहला सीजन काफी शानदार था और दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया था। इसके पहले पार्ट को देखकर कुछ भी निश्चित नहीं हो पाया था, इसलिए इसके बाद ही, दूसरे सीजन के कयास लगाए जा रहे थे। जल्द ही दर्शकों को इसका दूसरा पार्ट देखने मिलेगा। 

बाहुबली – बिफोर दी बिगनिंग: डायरेक्टर राजामौली की फेमस फिल्म ‘बाहुबली’ दो पार्ट में रिलीज हुई थी, जो दर्शकों द्वारा बहुत पसंद की गई थी। . ‘बाहुबली दी बिगनिंग’ और ‘बाहुबली दी कनक्ल्यूज़न’ ने बॉक्स आफिस पर धूम मचा दी थी। अब इसका ही एक स्पिन ऑफ, वेब सीरीज़ की शक्ल में नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होने जा रहा है। इसमें बाहुबली फ्रेंचाईज़ी की फिल्मों में दिखाई गई कहानी से पहले की कहानी दिखाई जाएगी। इस प्रोजेक्ट की 2 अगस्त, 2018 को एक टीज़र के रूप में आधिकारिक घोषणा भी हो चुकी है। कुल नौ एपिसोड वाली ये सीरीज़ आनंद नीलकंठ की नॉवेल ‘दी राइज़ ऑफ़ शिवगामिनी’ पर बेस्ड होगी और देवा कट्टा और प्रवीन सतारु द्वारा डायरेक्ट की जाएगी। फिलहाल यह कहा नहीं जा सकता कि यह कब रिलीज होगी। 

बार्ड ऑफ़ ब्लड: इस वेब सीरीज के द्वारा बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान वेब सीरीज में कदम रखने वाले हैं। ‘बार्ड ऑफ ब्लड’ 2015 में प्रकाशित एक नॉवेल है, जिसे बिलाल सिद्दकी ने लिखा है। वेब सीरीज भी इसी नाम से बनने वाली है। इसमें कुल 8 एपिसोड होंगें। इस वेबसीरीज को लेकर शाहरुख ने कहा कि नेटफ्लिक्स ने हमें दिखाया है कि भारतीय कहानियों के वैश्विक दर्शक हैं और हम इस मंच (यानी नेटफ्लिक्स) का उपयोग, और भी कहानियां कहने (या सुनाने) के लिए करेंगे।

ब्रीद – सीज़न टू: आर माधवन और अमित साध जैसे स्टार्स को लेकर बनाई गई ये वेब सीरीज़ अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ की गई थी और इसे आशातीत सफलता भी मिली थी। अब 2019 में इसका दूसरा सीज़न आने वाला है। इसके दूसरे पार्ट में अभिषेक बच्चन और मिर्ज़िया फेम सैयामि खेर मुख्य भूमिका में होंगे।

दी वर्डिक्ट – स्टेट वर्सेज़ नानावटी: इस केस पर तो बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार फिल्म रुस्तम भी बना चुके हैं। अब इस केस पर जल्द ही एक वेब सीरीज भी आने वाली है। ‘दसविदानिया’ और ‘चलो दिल्ली’ बनाने वाले शशांत शाह, जल्द ही इस सीरीज को दर्शको के सामने लाने वाले हैं। ये कुल 10 एपिसोड की सीरीज़ होगी और ऑल्ट बालाजी पर स्ट्रीम की जाएगी। इस केस का जिक्र अनुराग कश्चप की फिल्म बॉम्बे वेलवेट में भी किया गया था। 

फॉरगॉटन आर्म:8 एपिसोड की इस सीरीज की शूटिंग बीते दिसंबर शुरू की जा चुकी है। ‘बजरंगी भाईजान’, ‘काबुल एक्सप्रेस’ और ‘एक था टाइगर’ जैसी फिल्मों के लिए पहचाने जाने वाले डायरेक्टर कबीर खान इस सीरीज को डायरेक्टर कर रहे हैं।  इससे पहले कबीर 1999 में इसी नाम से एक डॉक्यूमेंट्री भी बना चुके हैं। सच्ची घटनाओं पर आधारित यह श्रृंखला, ‘इंडियन नेशनल आर्मी’ में भर्ती पुरुषों और महिलाओं की शौर्य की कहानी हैं।

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 42 | 24 April 2019 | 08:00 PM
RCB
v
KXIP
M. Chinnaswamy Stadium, Bengaluru