Toyota Glanza भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत 7.22 लाख रुपए

Toyota Glanza launched in India, starting price 7.22 lakh Rupees
Toyota Glanza भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत 7.22 लाख रुपए
Toyota Glanza भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत 7.22 लाख रुपए
हाईलाइट
  • Toyota Glanza के G MT वेरिएंट का माइलेज 23.87 kmpl है
  • Toyota Glanza मारुति सुजुकी की Baleno पर आधारित है
  • नई Glanza में 16-इंच डायमंड कट अलॉय वील्ज दिए गए हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कार कंपनी Toyota ने लंबे इंतजार के बाद आखिकर अपनी नई प्रीमियम हैबचैक कार Glanza को भारत में लॉन्च कर दिया है। Toyota Glanza को दो वेरियंट (G और V) में पेश किया गया है। दोनों वेरियंट में मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन उपलब्ध है। नई Toyota Glanza मारुति सुजुकी की पॉपुलर और प्रीमियम हैचबैक कार Baleno पर आधारित है। जिससे इसे Baleno की कॉपी भी कहा जा रहा है। हालांकि इसमें Toyota ने कई सारे बदलाव किए हैं।

आपको बता दें कि Glanza, Toyota और Maruti Suzuki की पार्टनरशिप का पहला प्रॉडक्ट है। दोनों कंपनियों ने 2017 में पहली बार साझेदारी की घोषणा की थी। इसके तहत दोनों ही कंपनियां एक-दूसरे की कारों के कुछ मॉडल्स को अपना बैज लगा कर बेचेंगी।  

कीमत
Toyota Glanza के V वेरियंट के मैन्युअल मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 7.58 लाख रुपए है। वहीं, V वेरियंट के ऑटोमैटिक मॉडल की कीमत 8.90 लाख रुपए है। 

एक्सटीरियर 
Toyota Glanza के काफी बोल्ड हैं और इसकी डिजाइन अग्रेसिव है। इस कार में 16-इंच डायमंड कट अलॉय वील्ज दिए गए हैं। फ्रंट में 2-स्लॉट 3D सराउंड क्रोम ग्रिल दी गई है। इसमें डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स और टेल लाइट गाइड के साथ एलईडी रियर कॉम्बिनेशन लैम्प्स दिए गए हैं। 

इंटीरियर
इस कार में 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसे टोयोटा स्मार्ट प्लेकास्ट नाम दिया गया है। जो कि Apple Car Play और Android  Auto को सपोर्ट करेगा। ये फीचर पहली बार भारत में Toyota के किसी मॉडल में दिया गया है। इसके साथ ही इंस्ट्रूमेंट पैनल पर मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प और की-लेस एंट्री जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

इंजन 
नई Toyota Glanza को फिलहाल सिर्फ पेट्रोल इंजन में लॉन्च किया गया है, जो BS-6 नॉर्म्स के अुनरूप है। कार दो इंजन विकल्प के साथ आती है। इसमें एक 1.2-लीटर K12N माइल्ड-हाइब्रिड इंजन है। यह इंजन 89 bhp का पावर और 113 Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन सिर्फ जी वेरियंट के मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

वहीं दूसरा बिना माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के 1.2-लीटर का के-सीरीज इंजन है, जो 82 bhp का पावर और 113 Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन G वेरियंट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और V वेरियंट के दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन में उपलब्ध है। टोयोटा ने Glanza में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 7-स्टेप CVT का विकल्प दिया है। 

माइलेज 
Toyota Glanza के V MT वेरिएंट का माइलेज 21.01 kmpl, G MT (माइल्ड-हाइब्रिड) वेरिएंट में 23.87 kmpl और CVT वेरिएंट का माइलेज 19.56 kmpl है। 

सुरक्षा फीचर्स
Glanza में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में दिए गए हैं। वी वेरियंट में आपको रिवर्स पार्किंग कैमरा और ऑटो हेडलैम्प ऑन/ऑफ फीचर्स भी मिलेंगे। 
 

Created On :   6 Jun 2019 8:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story