VERNA, CITY और CIAZ को पटखनी देने आ रही है टोयोटा की VIOS

Toyota Kirloskar Motor will launch the mid-size Toyota Vios
VERNA, CITY और CIAZ को पटखनी देने आ रही है टोयोटा की VIOS
VERNA, CITY और CIAZ को पटखनी देने आ रही है टोयोटा की VIOS

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। TOYOTA भारत में नई सिडैन कार, VIOS (वायोस) को अगले साल लॉन्च करेगी। यह सी सेगमेंट कार होंडा सिटी, मारुति सियाज और हुंडई वरना जैसी कारों से मुकाबला करेगी। इस सिडैन को 2018 में दिवाली से पहले लॉन्च किया जा सकता है। इसे 2018 आॅटो एक्सपो में शोकेस भी किया जा सकता है। टोयोटा वायोस को इंडियन रोड्स पर पहले से ही टेस्ट किया जा रहा है। 

2017 Toyota Yaris sedan (Vios) front quarter showcased at BIMS 2017

इस कार को दक्षिण पूर्वी एशियाई बाजारों में बेचा जा रहा है और यह केवल पेट्रोल इंजन में ही अवेलेबल है। सिटी और सियाज के मुकाबले यह थोड़ी छोटी कार है। हालांकि, इसकी चौड़ाई तुलनात्मक रूप से अधिक है। इस कार में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 108 बीएचपी का पावर जेनरेट करता है। इसे दो गियरबॉक्सेस, 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी आॅटोमैटिक में आॅफर किया जा रहा है। इस कार के आॅटोमैटिक वर्जन में टोयोटा पेडल शिफ्टर्स दे सकती है। 
Related image

इतना ही नहीं, इस कार को भारत में 1.4 लीटर D-4D टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ भी आॅफर किया जा सकता है। यह इंजन टोयोटा कोरोला अल्टिस सिडैन में दिया गया है। यह इंजन 89 बीएचपी का पावर और 200 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इसके डीजल इंजन को 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया जा सकता है। हालांकि, अभी टोयोटा ने डीजल इंजन के बारे में कन्फर्म नहीं किया है। 
2017 Toyota Yaris sedan (Vios) dashboard showcased at BIMS 2017
अगर भारत में इसे डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया गया तो यह दुनिया पहली टोयोटा वायोस कार होगी जो कि डीजल इंजन पर बेस्ड होगी। इस कार को इंटरनैशनल मार्केट में हाल ही फेसलिफ्ट किया गया है। अब इसका लुक फ्रेश और अपीलिंग लगता है। यह टोयोटा की भारत में लेटेस्ट मास मार्केट कार होगी। 

Created On :   27 Nov 2017 4:37 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story