comScore

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में डकैती

July 27th, 2017 15:44 IST
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में डकैती

टीम डिजिटल,नई दिल्ली. देश में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को अतिसुरक्षित माना जाता है. लेकिन रेल विभाग के अधिकारियों में हड़कंप तब मच गया जब नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में डकैती की खबर मिली.पीड़ितों को मुताबिक, प्लेटफॉर्म नंबर 15 पर यह वारदात हुई है. स्टेशन पर बदमाश ट्रेन में चढ़े और चलती ट्रेन में यात्रियों को लूटते रहे. मामले में की गई शिकायत के मुताबिक डकैती दिल्ली के वीआईपी स्टेशन नई दिल्ली पर पड़ी. हालांकि इस मामले में जीआरपी और आरपीएफ के अफसर इस घटना को दिल्ली के बाहर हुई बता रहे हैं.

यात्रियों के साथ मारपीट
पीड़ितों के मुताबिक वारदात नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-15 पर हुई है. बताया जा रहा है कि बिहार-संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से जब दोपहर करीब 2.30 बजे बिहार के लिए चलने वाली थी. उससे पहले इसकी जनरल बोगी में चार-पांच बदमाश चढ़ गए जिनके पास कट्टे और चाकू भी थे. इन डकैतों ने कुछ यात्रियों के सिर पर हथियार तान दिए और उनके साथ मारपीट की.

चार यात्रियों से लूटपाट की गई. इनमें से एक के पास से 10 हजार रुपये, दूसरे से छह हजार, तीसरे से पांच हजार और चौथे से छह हजार रुपये लूटे गए. वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश गाजियाबाद से ट्रेन से उतर गए. जीआरपी और आरपीएफ के अफसर यह बता रहे हैं कि यह डकैती नहीं बल्कि लूट थी और वारदात भी दिल्ली बॉर्डर एरिया से बाहर यूपी इलाके में विवेक विहार से
गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के बीच हुई थी. वहीं वारदात की खबर मिलते ही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को टुंडला में रोककर पीड़ितों से शिकायत ली गई और मामले में केस दर्ज किया गया है. रेलवे पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से घटना की जांच की जा रही है.

कमेंट करें
ApjRE