स्टेशन पर बेफिक्र सो रहा था यात्री, RPF ने जगाकर लौटाया चोरी हुआ मोबाइल

Traveler was sleeping at station, RPF returned stolen mobile
स्टेशन पर बेफिक्र सो रहा था यात्री, RPF ने जगाकर लौटाया चोरी हुआ मोबाइल
स्टेशन पर बेफिक्र सो रहा था यात्री, RPF ने जगाकर लौटाया चोरी हुआ मोबाइल

डिजिटल डेस्क, नागपुर। स्टेशन पर शनिवार को दोपहर में एक यात्री सो रहा था। इसी बीच, एक व्यक्ति ने उसका मोबाइल फोन चुरा लिया और भागने लगा, मगर  स्टेशन पर गश्त लगा रहे आरपीएफ के सिपाहियों ने उसे पकड़ लिया। मोबाइल चोरी करने की बात तो उसने स्वीकारी, लेकिन किस यात्री का मोबाइल चुराया, वह यह बता नहीं सका। सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर आरपीएफ ने यात्री की पहचान कर ली। सो रहे यात्री को उठाकर आरपीएफ ने 18 हजार कीमत का मोबाइल लौटाया। बता दे कि नागपुर स्टेशन पर हाल ही में हाईटेक कैमरे लगे हैं, इससे चोरों को पकड़ने में आसानी हो रही है।  पहले धुंधले कैमरों से चोरी की घटना पकड़ में नहीं आ रही थी।

ऐसे किया हाथ साफ
यात्री पी. सहदेवनाथ (20) ट्रेन के इंतजार में संतरा मार्केट टिकट प्रतीक्षालय में बैठा था। ट्रेन आने में समय रहने से वह सो गया था। इस वक्त यहां और भी कुछ यात्री सोए थे। इसी दौरान आरोपी देवेन्द्र कुमरे ( 22) निवासी बालाघाट ने फरियादी की जेब में रखा मोबाइल चुरा लिया। मोबाइल लेकर वह परिसर से भाग ही रहा था कि आरपीएफ जवान ने पकड़ लिया। प्रधान आरक्षक/शशिकांत गजभिये, आरक्षक/अर्जुन सामन्तराय  ने आरोपी को तुरंत हिरासत में लिया।

पूछताछ में आरोपी ने पहले तो कुछ नहीं बताया, लेकिन सख्ती करने पर चोरी की बात स्वीकार ली। उसने बताया कि कुछ लोग सोए थे, उनमें किसी एक की जेब से मोबाइल उड़ाया है। सिपाहियों ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला। आरोपी की पूरी करतूत सामने आ गई। इसके बाद पुलिस ने संतरा मार्केट परिसर में जाकर फरियादी को जगाया और मोबाइल दिखाकर पूछा कि क्या यह तुम्हारा है। उसने देखते ही कहा- हां, मेरा ही मोबाइल है। कार्रवाई मंडल सुरक्षा आयुक्त ज्योतिकुमार सतिजा के मार्गदर्शन में हुई। 

 

Created On :   9 Sep 2018 1:11 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story