आदिवासी किसान ने दी आत्महत्या की चेतावनी, पूर्व विधायक के भांजे पर लगाए आरोप

Tribal farmer warns of suicide, allegations on former BJP MLAs nephew
आदिवासी किसान ने दी आत्महत्या की चेतावनी, पूर्व विधायक के भांजे पर लगाए आरोप
आदिवासी किसान ने दी आत्महत्या की चेतावनी, पूर्व विधायक के भांजे पर लगाए आरोप

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। आदिवासी किसान की जेसीबी मशीन हड़पने के मामले में परासिया के पूर्व विधायक सहित उनके भांजे को लेकर यहां राजनीतिक माहौल गरमा गया है। छिंदवाड़ा पहुंचे पीड़ित किसान ने मंगलवार को प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारियों से शिकायतें करते हुए परिवार सहित आत्महत्या करने की चेतावनी दी है। जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारी भी हरकत में आ गए हैं। विवाद छह महीने पुराना बताया जा रहा है, लेकिन इस मुद्दे को लेकर अब कांग्रेस पदाधिकारी भाजपा के पूर्व विधायक को घेरने की तैयारी कर रहे हैं।

मामला छह महीने से परासिया में सुर्खियों में है पीड़ित आदिवासी किसान टीकाराम धुर्वे ने आरोप लगाया है कि पूर्व विधायक ताराचंद बावरिया के भांजे कार्तिक बोरिया ने उसके दस्तावेजों से एक जेसीबी मशीन फायनेंस करवाई थी, जिसकी कोई जानकारी उन्हें नहीं थी। चार महीने बाद फायनेंस कंपनी की किश्त आनी शुरु हुई तो प्रकरण का खुलासा हुआ। अब ऋण वसूली के लिए लगातार फायनेंस कंपनी द्वारा मुझे नोटिस जारी किए जा रहे हैं, लेकिन प्रकरण की गई बार शिकायत के बाद भी आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। पीड़ित किसान टीकाराम नेआरोप लगाया है कि आरोपियों पर कार्रवाई नहीं हो रही है। जिससे परिवार सहित इच्छामृत्यु के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है।

परासिया में कांग्रेस-भाजपा आमने सामने
चुनावी मौसम में इस मुद्दे को लेकर परासिया में कांग्रेस-भाजपा आमने-सामने आ गए हैं। कांग्रेस जहां इसे सत्ता के संरक्षण में आदिवासी किसान को प्रताड़ित करने का आरोप लगा रही है तो वहीं भाजपा पदाधिकारियों का कहना है कि पूरा मामला राजनीतिक है। आपसी विवाद को कांग्रेस बेवजह का मुद्दा बना रही है।

छह महीने से चल रही जांच
जेसीबी के फर्जी फायनेंस का ये मुद्दा नया नहीं है। छह महीने पहले भी ये शिकायत हुई थी। जब से मामला चांदामेटा थाना क्षेत्र में जांच में चल रहा है, लेकिन किसान द्वारा परिवार सहित आत्महत्या की मांग करने से ये प्रकरण फिर से सुर्खियों में आ गया है।

किसान को 23 लाख का थमाया नोटिस
हाल ही में फायनेंस कंपनी द्वारा 23 लाख 54 हजार का नोटिस किसान को थमाया गया है। बकाया नहीं चुकाने पर फायनेंस कंपनी द्वारा जब्त जमीन कुर्क करने की चेतावनी भी दी गई है। किसान का कहना है कि इतनी बड़ी रकम चुकाना मेरे बस की बात नही।

इनका कहना है...
जनसुनवाई में मामला मेरे संज्ञान में आया है। इस प्रकरण की प्रशासनिक जांच की जाएगी। जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी।
वेदप्रकाश कलेक्टर, छिंदवाड़ा

ये मामला पहले से ही जांच में हैं। चांदामेटा में प्रकरण की जांच चल रही है। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई होगी।
अतुल सिंह पुलिस अधीक्षक, छिंदवाड़ा

 

Created On :   22 Aug 2018 8:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story