comScore

चावल चुराने के आरोप में भूखे युवक की पीट-पीटकर हत्या, सेल्फी लेते रहे लोग

September 25th, 2018 15:23 IST

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल के पलक्कड़ जिले से मानवता को झकझोरने वाला एक मामला सामने आया है। यहां एक आदिवासी युवक को महज चावल चोरी करने के आरोप में भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला। यही नहीं युवक को पीटने वाली भीड़ में से कुछ लोग उसके साथ सेल्फी भी लेते रहे। यह सब देख रहे लोग भी उस युवक को बचाने की बजाय इस घटना का वीडियो बनाते रहे। घटना 22 फरवरी (गुरुवार) की है।

मारे गए आदिवासी युवक का नाम मधु कडुकुमन्ना है। 27 वर्षीय इस युवक को भीड़ ने एक किलो चावल चुराने के आरोप में पहले तो रस्सियों से बांधा और फिर उसे मारना शुरु कर दिया। लोगों ने युवक पर जमकर लात-घूंसे बरसाए। उसे डंडों से भी पीटा गया। इस दौरान कुछ लोग उसके साथ सेल्फी भी लेते रहे। सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें भी शेयर की गई हैं, जिसमें भीड़ में मौजूद लोग पीड़ित के साथ सेल्फी लेते दिखाई दे रहे हैं।

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। यहां कथित तौर पर स्थानीय लोगों ने पीड़ित को पुलिस के हवाले किया। इसके बाद पीड़ित को फौरन हॉस्पिटल ले जाया गया। सरकारी ट्राइबल स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल जाते वक्त रास्ते में ही युवक की मौत हो गई।

पुलिस ने इस मामले में करीब 7 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास के तहत केस दर्ज किया है। इस मामले में 2 लोगों को हिरासत में भी ले लिया गया है। मामले की छान-बीन जारी है। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने भी इस घटना की निंदा की है। उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट लिखा, 'इस मामले में पुलिस ने सात में से 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मैंने राज्य पुलिस प्रमुख से इस मामले में सख्त कार्रवाई करने को कहा है। यह हमारी सामाजिक प्रगति पर काला निशान है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि इस मामले में त्वरित और सख्त कार्रवाई होगी।'

Loading...
कमेंट करें
9tTM6
Loading...
loading...