comScore

श्रीदेवी और शशि कपूर को Oscar Awards में दी गई श्रद्धांजलि, बॉलीवुड ने दिया ऐसा रिएक्शन

March 06th, 2018 07:39 IST

डिजिटल डेस्क, कैलिफोर्निया। दुनिया के सबसे बड़े फिल्म पुरस्कार समारोह ऑस्कर में श्रीदेवी और शशि कपूर को श्रद्धांजलि दी गई। ऑस्कर समारोह में भारतीय कलाकारों को दिए गए ट्रिब्यूट से पूरा बॉलीवुड खुश है। बता दें कि शशि कपूर का निधन दिसंबर 2017 में 79 साल की उम्र में हो गया था। वहीं श्रीदेवी ने 54 साल की उम्र में 24 फरवरी 2018 को दुनिया को अलविदा कह दिया। श्रीदेवी उस वक्त दुबई में अपने भांजे की शादी में शामिल होने गई हुईं थीं। इवेंट के मेमोरियन सेग्मेंट में ऑस्कर ने इस साल दुनिया को अलविदा कहने वाले सभी सितारों को श्रद्धांजलि दी हैं। 

श्रीदेवी और शशि कपूर को मिले इस सम्मान से समूचा बॉलीवुड काफी खुश है और सोशल मीडिया पर सभी अपने रिएक्शन दे रहे हैं। बात करें ऑस्कर 2018 की तो ये डॉल्बी थिएटर में आयोजित किया गया. ये अवार्ड्स समारोह अपने 90वें साल में है। जिसमें हॉलीवुड के एक से बढ़कर एक दिग्गज मौजूद रहे. ऐसे में श्रीदेवी और शशि कपूर को ये सम्मान मिलना देश के लिए गर्व की बात है। फिल्म एक्टर वरुण धवन ने ट्वीट कर लिखा- ये देखकर काफी अच्छा लगा कि ऑस्कर श्रीदेवी और शशि कपूर को श्रद्धांजलि दे रहा है।

बता दें कि 90वें ऑस्कर अवॉर्ड समारोह में बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड 'द शेप ऑफ वॉटर' को दिया गया है। इस फिल्म के निर्देशक गूलेर्मो डेल टोरो हैं। उन्हें बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड भी मिला। इस फिल्म में सैली हॉकिन्स ने मुख्य भूमिका निभाई है। बेस्ट लीड रोल एक्टर का अवार्ड डार्केस्ट ऑवर के ल‍िए गैरी ओल्डमैन को दिया गया, जबकि बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड फ्रांसेस मैकडोरमंड ने जीता, उन्हें ये अवॉर्ड थ्री बिलबोर्ड्स के ल‍िए मिला। बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड द शेप ऑफ वॉटर के ल‍िए गूलेर्मो डेल टोरो को दिया गया।

कमेंट करें
AocsG