मध्य प्रदेश फुटबॉल एशोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए त्रिलोकचंद कोचर

Trilokchand Kochhar became the Chairman of Madhya Pradesh Football Association
मध्य प्रदेश फुटबॉल एशोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए त्रिलोकचंद कोचर
मध्य प्रदेश फुटबॉल एशोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए त्रिलोकचंद कोचर

डिजिटल डेस्क बालाघाट। समाजसेवी और विभिन्न संगठनो में अपनी सेवाएं देने वाले त्रिलोकचंद कोचर को 4 साल के लिए मध्य प्रदेश फुटबॉल एशोसिएशन का अध्यक्ष बनाया गया है।  मध्यप्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन की वार्षिक बैठक जबलपुर में दमोह नाका के पास गोपाल सदन में आहूत की गई थी। जिसमें ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन से दो पर्यवेक्षक एवं भारतीय ओलंपिक संघ से दिग्विजय सिंह मौजूद थे। जहां समाजसेवी श्री कोचर को अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा की गई। इस बैठक में प्रदेश के सभी 48 जिलो के फुटबॉल एशोसिएशन से जुड़े पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

मध्यप्रदेश फुटबॉल एशोसिएशन के अध्यक्ष बनाए गए त्रिलोकचंद कोचर की मौजूदगी में ही कार्यकारिणी में सचिव एआर देव, कोषाध्यक्ष एमके नेमा, उपाध्यक्ष आलोकचंद्र सूर्या, पुराण राजलानी, पीके श्रीवास्तव, विद्युत मल्लिका और आशीष डेनियल तथा ज्वाईंट सेक्रेटरी मनोज कनौजिया, राकेश शर्मा, सुनील यादव और राहुल मेहता बनाए गए हैं।

त्रिलोकचंद कोचर, जिले की एक बड़ी शख्सियत है, जिन्होंने न केवल खेल के क्षेत्र में 20 सालों तक ऑलंपिक संघ की अध्यक्षता की बल्कि बॉस्केटबॉल, व्हालीबॉल सहित अन्य संघों में अध्यक्ष और प्रदेश पदाधिकारी के रूप में उल्लेखनीय कार्य किया। इसके अलावा समाजसेवा में कार्यरत संस्था महावीर इंटरनेशनल से जुड़कर समाजसेवी के कार्य कर रहे हैं। इसके साथ ही चेंबर ऑफ कामर्स में भी इनके योगदान को आज भी याद किया जाता है। यही नहीं बल्कि समाजसेवी और मध्यप्रदेश फुटबॉल संघ के अध्यक्ष त्रिलोकचंद कोचर लगभग 70 देशों की यात्रा कर चुके हैं।

मध्यप्रदेश फुटबॉल संघ के नवनियुक्त अध्यक्ष त्रिलोकचंद कोचर ने कहा कि मध्यप्रदेश में फुटबॉल को खेल जगत की उंचाईयों तक ले जाने के लिए वह पूरी ईमानदारी से प्रयास करेंगे। प्रदेश के सभी 48 जिले, जहां फुटबॉल एशोसिएशन है, वहां एशोसिएशन पदाधिकारियों से मुलाकात कर फुटबॉल को आगे लाने को लेकर चर्चा की जाएगी। साथ ही प्रदेश के उन 4 जिलों पर भी फोकस किया जाएगा। जहां फुटबॉल एशोसिएशन का गठन नहीं हो सका है, वहां इसका गठन कर फुटबॉल खिलाड़ियों को आगे लाने का प्रयास किया जाएगा।

 

Created On :   14 Aug 2018 7:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story