बीजेपी से दोस्ती के कारण छिन गई मुकुल रॉय की सीट

trinamool congress chief mamata banerjee clipped wings rajya sabha member mukul roy
बीजेपी से दोस्ती के कारण छिन गई मुकुल रॉय की सीट
बीजेपी से दोस्ती के कारण छिन गई मुकुल रॉय की सीट

डिजिटल डेस्क,कोलकत्ता। ममता ने बीजेपी और उनसे जुड़े लोगों के प्रति सख्त रवैया अपनाने की ठान ली है। तभी उन्होंने पार्टी के राज्यसभा सांसद मुकुल रॉय को संसद की स्टैंडिंग कमिटी के अध्यक्ष (ट्रांसपॉर्ट व टूरिज्म) पद से हटा दिया है। अब उनकी जगह राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन यह जिम्मेदारी संभालेंगे।

गौरतलब है कि मुकुल रॉय को इसे पहले ही राज्यसभा में टीएमसी के नेता पद से हटा दिया गया था। दिलचस्प बात यह है कि कुछ साल पहले तक मुकुल रॉय को ममता बनर्जी का बेहद करीबी और विश्वासपात्र माना जाता था। तृणमूल कांग्रेस के दमदार नेताओं में उनकी पहचान थी। ऐसे में हालिया दिनों में मुकुल रॉय के खिलाफ उठाए गए इन कदमों से साफ हो गया है कि तृणमूल कांग्रेस में उनके दिन लद चुके हैं।
सियासी गलियारों में यह चर्चा आजकर खूब जोर पकड़ रही है कि मुकुल रॉय की बीजेपी नेताओं से नजदीकियां बढ़ रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुकुल रॉय बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मिल चुके हैं। ऐसे में इसकी संभावना है कि पश्चिम बंगाल में मजबूती से पैर पसारने में जुटी बीजेपी में मुकुल रॉय शामिल हो सकते हैं। यही वजह है कि ममता ने मुकुल रॉय के खिलाफ यह सख्त कदम उठाया है।
 

Created On :   30 Aug 2017 6:32 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story