comScore

#GST : क्या ममता की तरह कांग्रेस भी चलेगी बहिष्कार की राह पर ?

July 27th, 2017 15:46 IST
#GST : क्या ममता की तरह कांग्रेस भी चलेगी बहिष्कार की राह पर ?

टीम डिजिटल, नई दिल्ली। जीएसटी को लेकर संसद के विशेष सत्र में भाग लेने को लेकर बीजेपी के आमंत्रण पत्र पर कांग्रेस ने आपत्ति जताते हुए कहा है कि देश के इतिहास के सबसे बड़े कर सुधार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉन्च कैसे लांच कर सकते हैं, जबकि यह उद्घाटन राष्ट्रपति को करना चाहिए।

इससे इस बात का संकेत मिलता है कि कांग्रेस जीएसटी के विशेष सत्र का बहिष्कार करने का मन बना चुकी है।  वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुष्टि कर दी है कि उनकी पार्टी 30 जून की आधी रात को जीएसटी के विशेष सत्र में शामिल नहीं होगी। 

ममता ने कहा कि तमाम कारोबारी समुदाय, खासकर छोटे व मंझोले व्यापारी डरे हुए और पसोपेश में हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, “जीएसटी के लागू होने में केवल 60 घंटों का वक्त बचा है और किसी को भी नहीं पता कि क्या होने जा रहा है।” मंगलवार को पश्चिम बंगाल के वित्तमंत्री अमित मित्रा ने केंद्र सरकार से आग्रह किया था कि जीएसटी के लॉन्च को कुछ समय के लिए टाल दिया जाए, क्योंकि देशभर में इस बड़े बदलाव के लिए छोटे व्यापारी तैयार नहीं हैं। अमित मित्रा ने कहा था, "हम बार-बार जीएसटी काउंसिल में कहते रहे हैं कि हम तैयार नहीं हैं। हम कह चुके हैं कि जीएसटी नेटवर्क को एक महीने में तीन करोड़ फाइलें प्रोसेस करनी होंगी। क्या आप सोच सकते हैं ? क्या वे तैयार हैं?

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 43 | 25 April 2019 | 08:00 PM
KKR
v
RR
Eden Gardens, Kolkata