27 फरवरी को Triumph इंडिया में लॉन्च करेगी Bonneville Speedmaster

Triumph Bonneville Speedmaster Launch in india on 27th February
27 फरवरी को Triumph इंडिया में लॉन्च करेगी Bonneville Speedmaster
27 फरवरी को Triumph इंडिया में लॉन्च करेगी Bonneville Speedmaster

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ट्रायम्फ इंडिया में अपनी बिल्कुल नई मोटरसाइकल बोनेविल स्पीडमास्टर के लॉन्च की तैयारी पूरी कर चुकी है और यह बाइक 27 फरवरी 2018 को लॉन्च की जाएगी। कंपनी ने बाइक के लॉन्च इवेंट के इनविटेशन कार्ड भेजना शुरू कर दिया है। हालांकि कंपनी ने कार्ड में ये खुलासा नहीं किया है कि कंपनी बोनेविल स्पीडमास्टर को लॉन्च करेगी। हालांकि, ट्रायम्फ जो मेल कर रही है उसमें में बोनेविल स्पीडमास्टर दिखाई गई है। ट्रायम्फ ने पहले ही इसकी पुष्टि कर दी है कि कंपनी भारत में बोनेविल स्पीडमास्टर के साथ नई जनरेशन टाइगर 1200 और नई जनरेशन टाइगर 800 लॉन्च करेगी। 

 

Image result for Triumph Bonneville Speedmaster

 

बोनेविल स्पीडमास्टर 2018 में ट्रायम्फ की पहली बाइक है जो भारत के साथ दुनियाभर में लॉन्च की जाने वाली है। कंपनी ने इस मोटरसाइकल को बोनेविल बॉबर से प्रेरित होकर बनाया है और इसके कई सारे पुर्जे भी बॉबर से ही लिए गए हैं, लेकिन कंपनी ने इस बाइक को अलग राइडिंग डायनामिक्स के हिसाब से बनाया है। दोनों बाइक्स को जो अलग बनाती है वो क्रोम ग्रैब-रेल के साथ पिलियन सीट। इसके अलावा बाइक में पूरी तरह एलईडी लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल, राइड-बाय-वायर, रोड और रेन ड्राइविंग मोड्स, ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ कस्टमाइजेशन के कई सारे विकल्प मुहैया कराए हैं।

 

Image result for Triumph Bonneville Speedmaster

 

ट्रायम्फ मोटरसाइकल ने नई बोनेविल स्पीडमास्टर में 1200cc का हाई टॉर्क पैरेलल-ट्विन इंजन लगाया है। यह इंजन 6100 rpm पर 76 bhp पावर और 6000 rpm पर 106 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं इस बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। जब भारत में यह बाइक लॉन्च होगी तक यह देश में ट्रायम्फ की सबसे सस्ती क्रूजर बाइक होगी। अनुमानित है कि भारत में इस बाइक की कीमत लगभग 10 लाख से 11 लाख रुपये के बीच होगी। बोनेविल बॉबर ट्रायम्फ की दुनियाभर में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है और कंपनी की आशा है कि बोनेविल स्पीडमास्टर भी ऐसा ही कुछ कारनामा करेगी।

Created On :   21 Feb 2018 4:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story