Triumph Speed Twin भारत में 24 अप्रैल को होगी लॉन्च, जानें कीमत

Triumph Speed Twin Bike will be launched in India on 24th April
Triumph Speed Twin भारत में 24 अप्रैल को होगी लॉन्च, जानें कीमत
Triumph Speed Twin भारत में 24 अप्रैल को होगी लॉन्च, जानें कीमत
हाईलाइट
  • 1200 cc पैरेलेल-ट्विन इंजन दिया जाएगा
  • Triumph Speed Twin की बुकिंग शुरू
  • ये एक मॉडर्न कस्टम रोडस्टर बाइक है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पॉपुलर बाइक निर्माता कंपनी Triumph भारत में 24 अप्रैल को अपनी Speed Twin बाइक लॉन्च करने जा रही है। इस बाइक में 1200 cc पैरेलेल-ट्विन इंजन दिया जाएगा जो Thruxton में दिया गया है। Triumph Speed Twin को सबसे पहले 1938 में लॉन्च किया गया था। यह दुनिया की पहली पैरेलेल-ट्विन इंजन वाली बाइक है। वहीं नई 2019 नई Speed Twin Triumph की एक मॉडर्न कस्टम रोडस्टर बाइक है। इस एडीशन में कंपनी ने इस बाइक का वजन 10 किग्रा तक कम किया है। इस बाइक का वजन लगभग 196 किग्रा है। 

बुकिंग शुरु
Triumph ने पहले ही डीलरशिप्स पर Speed Twin की बुकिंग शुरू कर दी है, इसकी बुकिंग के लिए 1 लाख रुपए का स्टैंडर्ड अमाउंट रखा गया है। अप्रैल के अंत तक या फिर मई 2019 की शुरुआत में इसकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी। बता दें कि कंपनी ने ऐलान किया था कि भारत में Triumph इस साल भारत में 6 बाइक्स लॉन्च करेगी। इस क्रम में Speed Twin चौथी बाइक है।  

कीमत 
भारत में सबसे सस्ती Triumph बाइक Bonneville T120 की कीमत 9.97 लाख है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं ​कि भारत में Speed Twin की कीमत 11 लाख रुपए के आस पास हो सकती है। 

फीचर्स 
Triumph ने इस बाइक में राइड-बाय-वायर, टॉर्क-असिस्टेड क्लच के साथ तीन राइडिंग मोड्स Road, Sport and Rain दिए जाएंगे। इसके अलावा इसमें ABS और स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल दिया जाएगा। 

इंजन
Speed Twin में 1200cc हाई पावर पैरेलेल-ट्विन इंजन दिया जाएगा, जो Thruxton और Bonneville T120 में भी दिया गया है। यह इंजन 6,750 rpm पर 96bhp की पावर और 4,950 rpm पर 112Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।


 

 
 
 
 

Created On :   13 April 2019 11:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story