ट्रक ने बाइक को रौंदा, दो मृत, एक घायल - सौ मीटर तक घिसट गया युवक

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
ट्रक ने बाइक को रौंदा, दो मृत, एक घायल - सौ मीटर तक घिसट गया युवक

डिजिटल डेस्क, कटनी। राष्ट्रीय राजमार्ग पर हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं स्लीमनाबाद थाना अंतर्गत ग्राम छपरा में अज्ञात ट्रक की टक्कर से बाइक सवार एक युवक सुरजीत पिता संत कुमार यादव (22) की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि सोनू पिता प्रकाश सेन (26 ) ने जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। राकेश पिता राजकुमार आदिवासी (30) घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल कटनी में भर्ती किया गया। घटना दोपहर तीन बजे की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सिहोरा थाना क्षेत्र के छपरा निवासी तीनों युवक बाइक में सवार होकर खिरहनी (धूरी) की ओर जा रहे थे। नेशनल हाइवे के बायपास में शासकीय माध्यमिक शाला छपरा (स्लीमनाबाद) के सामने पहुंचे थे कि सामने से यमराज बनकर आ रहे ट्रक ने सीधी टक्कर मार दी। जिससे बाइक सवार छिटक कर दूर गिरे और बाइक चला रहा सुरजीत यादव 100 मीटर तक घिसट गया।

गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

राष्ट्रीय राजमार्ग में नव निर्माण के बाद हर दिन हादसे हो रहे हैं। तेज रफ्तार भागते ट्रक और कंटेनर लोगों को कीड़े-मकौड़े की तरह रौंदते चलते हैं। तीन दिन के भीतर स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र में यह दूसरा हादसा है। गुस्साए ग्रामीणों ने रोड जाम कर दी और आधे घंटे तक दोनों ओर वाहनों का आवागमन रुका रहा। पुलिस की समझाइश के बाद लोग हाइवे से हटे। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर टीआई सुधाकर बारस्कर, एसआई राजेंद्र उपाध्याय, अरविंद कुशवाहा, अमित गौतम, मोहन मुवेल, 100 डायल के चालाक तेजभान सिंह ने मौके में पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल स्लीमनाबाद पहुुंचाया व गंभीर रूप से घायलों को जिला चिकित्सालय कटनी भेजा।

स्वच्छता में रैंकिंग बढ़ाने फिर जोर आजमाईश, अफसरों की लगाई ड्यूटी

पौने तीन लाख की आबादी वाला कटनी शहर स्वच्छता की रैंकिंग में हर बार पीछे रह जाता है। स्वच्छता के मामले में सीमावर्ती जिलों की शहरों से भी कटनी काफी पीछे है। यहां से कम संसाधनों वाले दमोह जैसे छोटे शहर ने भी कटनी को रैंकिंग में पीछे छोड़ दिया है। स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 की रैंकिंग में कटनी नगर निगम का 97 वां स्थान मिला था। स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 में कटनी को 2872.42 अंक मिले थे। जबकि 3011 अंक के साथ दमोह 78 वें स्थान पर था। अब नगर निगम ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के लिए अभी तैयारी शुरू कर दी है। स्वच्छता के मानकों पर खरा उतरने के लिए नगर निगम का मैदानी अमला कितना खरा उतरता है यह तो रैंकिंग जारी होने पर ही पता चलेगा। जिन कमियों के चलते हर बार कटनी शहर रैंकिंग में पिछड़ रहा है वे अब तक दूर नहीं हो पाई हैं। यह अलग बात है कि स्वच्छता के नाम पर पानी की तरह बजट फूंका जा रहा है।
 

Created On :   18 Jun 2019 8:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story