हाईटेंशन लाइन टच हो जाने से तेंदूपत्ता से लोड ट्रक जलकर खाक

Truck loaded with tendu leaves caught fire in singrauli
हाईटेंशन लाइन टच हो जाने से तेंदूपत्ता से लोड ट्रक जलकर खाक
हाईटेंशन लाइन टच हो जाने से तेंदूपत्ता से लोड ट्रक जलकर खाक

डिजिटल डेस्क, सिंगरौली (वैढन)। ट्रक पर काफी ऊंचाई तक पत्ता लोड़ करना एक ठेकेदार को काफी मंहगा पड़ गया । ट्रक पर लगभग दस फीट की ऊंचाई तक तेंदुपत्ता लोड कर  ठेकेदार का यह ट्रक रास्ते में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया जिससे तेंदूपत्ता से लोड ट्रक क्रमांक एम पी 66 जी 2086 जलकर खाक हो गया । आग को कुछ देर तक तो ट्रक चालक को आग लगने का भान ही नहीं हुआ लेकिन जैसे ही उसे ट्रक से तेज धुआं उठता दिखाई दिया उसने तुरंत ट्रक रोका आग को विकराल होता देख वाहन छोड़कर भाग खड़ा हुआ। यह हादसा जिले के सरई ककरसीहा और झारा के बीच होना बताया जा रहा है। जबकि इस हादसे में ट्रक चालक बाल-बाल बचा है। ट्रक में भीषण आग लगते ही चालक वाहन छोड़कर मौके से फरार हो गया है। हादसे में तेंदूपत्ता के जलकर खाक होने से ठेकेदार को लाखों की क्षति होना बताया जा रहा है।आगजनी की इस घटना से वन विभाग में हड़कंप मच गया है। बताया जाता है कि फड़ से तेंदूपत्ता लोड कर ट्रक सरई गोदाम जा रहा था। इसी दौरान ट्रक हाईटेंशन लाइन के संपर्क में आ गया। बताया जाता है कि परिवहन का ठेका खनगौन की फर्म सनप्रेस ट्रेडर्स को दिया गया है । खाक हो चुके तेंदुपत्ता का मूल्य लगभग दो लाख रूपये बताया जा रहा है ।

एक घंटे तक नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड

ट्रक में आग लगने की सूचना समिति द्वारा दिये जाने बाद भी फायर ब्रिगेड एक घंटे तक मौके पर नहीं पहुंची। इसके चलते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इसके चलते ट्रक और तेंदूपत्ता देखते ही देखते जलकर खाक हो गया। बताया जाता है कि हाईटेंशन लाइन के तार करीब दो माह से नीचे लटक रहे थे। ग्रामीणों द्वारा सूचना देने के बाद भी बिजली विभाग ने सुधार नहीं कराया था। इसके चलते ट्रक हादसे का शिकार हो गया है।

ठेकेदार से होगी वसूली

तेंदूपत्ता के जलकर खाक होने से वन विभाग ठेकेदार से राशि की वसूली की जायेगी। वन विभाग के अफसरों का कहना है कि ट्रक में लोड तेंदूपत्ता की समिति से जानकारी लेकर वसूली की कार्रवाई जायेगी। अफसरों का कहना है संग्रहण के बाद परिवहन की जवाबदारी ठेकेदार की है। इसके चलते ठेकेदार पर जल गये तेंदूपत्ता की रिकव्हरी निकाली जाएगी।
 

Created On :   3 Jun 2019 8:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story