Truecaller एप में आए दो नए फीचर्स, पहला नंबर स्कैनर और दूसरा फास्ट ट्रैक नंबर

Truecaller adds number scanner and fast track number to its app
Truecaller एप में आए दो नए फीचर्स, पहला नंबर स्कैनर और दूसरा फास्ट ट्रैक नंबर
Truecaller एप में आए दो नए फीचर्स, पहला नंबर स्कैनर और दूसरा फास्ट ट्रैक नंबर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Caller id के लिए सबसे पॉपुलर एप Truecaller ने दो नए फीचर्स पेश किए हैं। इनमें पहला नंबर स्कैनर फीचर है और दूसरा फास्ट ट्रैक नंबर का फीचर है। इन दोनों फीचर्स को अभी सिर्फ इंडियन यूजर्स के लिए पेश किया गया है और जल्द ही truecaller एप में इन दोनों को रोलआउट कर दिया जाएगा। नंबर स्कैनर फीचर की मदद से आप सिर्फ नंबर स्कैन करके ही पेमेंट कर सकते हैं, जबकि फास्ट ट्रैक फीचर की मदद से एमरजेंसी नंबर को एक्सेस कर सकते हैं। 

नंबर स्कैनर फीचर: 

Truecaller के इस नए फीचर के जरिए यूजर्स बिलबोर्ड, बिजनेस कार्ड या कहीं से भी अपने मोबाइल कैमरा से स्कैन कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को बस सर्च बार में दिए नए कैमरा आइकन पर क्लिक करना होगा। इतना करते ही आप फिर जिस नंबर को स्कैन करना चाहें, कर सकते हैं। ये फिर अपने आप ही नंबर को डिटेक्ट कर लेगा। अगर किसी कार्ड में 2-3 नंबर लिखे हुए हैं, तो फिर आपके पास किसी एक नंबर को सिलेक्ट करने का ऑप्शन भी रहेगा। नंबर स्कैन होने के बाद आप trucaller pay के जरिए पेमेंट भी कर सकते हैं। ये ठीक वैसे ही काम करता है, जैसे QR कोड स्कैनर करता है। 

फास्ट ट्रैक नंबर फीचर: 

इस नए फीचर में Truecaller ने पहले ही एयरलाइंस कंपनी, एमरजेंसी सर्विसेस, बैंक, हॉस्पिटल और बाकी इंपोर्टेंट नंबर्स को स्टोर कर दिया है। इन नंबर्स को आप सर्च बार के जरिए एक्सेस कर पाएंगे। इस फीचर की खास बात ये है कि आप इसको ऑफलाइन भी यूज कर सकते हैं। 

Created On :   7 Sep 2017 5:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story