comScore

ट्रंप ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन को पद से हटाया, कई मुद्दों पर थी असहमति

ट्रंप ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन को पद से हटाया, कई मुद्दों पर थी असहमति

हाईलाइट

  • अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन को पद से हटा दिया
  • कई नीतिगत मुद्दों पर असहमति का हवाला देते हुए बोल्टन को हटाया गया है
  • ट्रंप ने मंगलवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन को पद से हटा दिया है। कई नीतिगत मुद्दों पर असहमति का हवाला देते हुए बोल्टन को हटाया गया है। ट्रंप ने मंगलवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि 'उन्होंने बोल्टन को सोमवार रात बताया कि व्हाइट हाउस में उनकी सेवाओं की अब कोई जरूरत नहीं है। इसके बाद बोल्टन ने मंगलवार सुबह अपना इस्तीफा सौंप दिया।' ट्रंप ने कहा कि वह और प्रशासन के कई अन्य लोग बोल्टन के कई सुझावों से असहमत थे। उन्होंने कहा, 'मैं जॉन को उनकी सेवा के लिए बहुत धन्यवाद देता हूं। मैं अगले सप्ताह एक नए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के नाम का ऐलान करूंगा।'

व्हाइट हाउस में कई लोगों के लिए बोल्टन को अचानक यूं पद से हटाना एक आश्चर्य की बात थी। ट्रंप के ट्वीट से ठीक एक घंटे पहले, प्रेस ऑफिस ने घोषणा की थी कि बोल्टन एक ब्रीफिंग में राज्य के सचिव माइक पोम्पिओ और ट्रेजरी सचिव स्टीवन मेनुचिन के साथ शामिल होंगे। आर्मी जनरल एच आर मैकमास्टर के जाने के बाद अप्रैल 2018 में बोल्टन को ट्रंप का तीसरा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नामित किया गया था।

कमेंट करें
B5KCH